Jamui: विपिन कोड़ा हत्याकांड का खुला राज, दूसरी लड़की से था अफेयर; इससे नाराज शादीशुदा प्रेमिका ने कर दी हत्या



संवाद सहयोगी, जमुई। बिहार के जमुई जिले के लछुआड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत फुलवरिया गांव में विपिन कोड़ा हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।
घटना में शामिल एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शादीशुदा महिला से प्रेम-संबंध के बाद किसी और लड़की से इश्क करना विपिन को भारी पड़ गया।
प्रेमिका ने अपने एक पड़ोसी के सहयोग से रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद बगल के दो युवकों के साथ मिलकर शव को ठिकाने लगा दिया।

शनिवार को नगर थाना परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में पूरे मामले पर जानकारी एसडीपीओ डा. राकेश कुमार दी।
उन्होंने बताया कि विपिन कोड़ा हत्याकांड में पुलिस ने उसकी शादीशुदा प्रेमिका रूबी देवी, सोनू कुमार, सिंटू कोड़ा तथा आजाद कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया कि रूबी देवी का पति सोधन कोड़ा बाहर रहकर काम करता है। पति की अनुपस्थिति में उसका प्रेम-प्रसंग विपिन कोड़ा के साथ चल रहा था।
Bihar: 13 साल की लड़की को शादी का झांसा देकर बनाता रहा संबंध, गर्भवती होने पर छोड़कर भागा; गिरफ्तार यह भी पढ़ें
दोनों के बीच अवैध संबंध स्थापित होने के बाद रूबी देवी विपिन पर कई तरह के दबाव बना रही थी। लेकिन विपिन किसी और लड़की को चाहने लगा था तथा उससे बातचीत करता था।
विपिन कोड़ा की यह हरकत प्रेमिका रूबी देवी को नागवार गुजरी। उसने अपने पड़ोसी आजाद कुमार के साथ मिलकर विपिन की हत्या की साजिश रची।
रूबी ने फोन कर विपिन को मिलने के लिए अपने घर बुलाया। विपिन जैसे ही रूबी देवी के घर पहुंचा। वहां रूबी देवी तथा आजाद कुमार ने रस्सी से उसका गला दबा दिया।
Jamui Crime: अंतरराज्यीय लूट गिरोह पर जमुई पुलिस ने कसा शिकंजा, पटना से चार गिरफ्तार; एक कार और 10 फोन बरामद यह भी पढ़ें
विपिन कुमार की मौत के बाद जब दोनों को लगा कि शव ठिकाने लगाना उन दोनों के लिए संभव नहीं हो सकेगा तब उन्होंने पड़ोस में रहने वाले सिंटू कोड़ा तथा सोनू कुमार को बुलाया।
इसके बाद चारों ने मिलकर विपिन कुमार के शव को ठिकाने लगा दिया। शुक्रवार को फुलवरिया गांव से विपिन कुमार का शव बरामद हुआ था।
मामले में पुलिस ने लछुआड़ थाना कांड संख्या 39/23 में केस दर्ज किया था और पुलिस इसकी छानबीन में जुट गई थी।
बिहार में शिक्षा विभाग का कारनामा: पहले सौंपा प्रधानाचार्य का कार्यभार, फिर ठोका मुकदमा यह भी पढ़ें
पुलिस ने अवैध संबंध को लेकर मामले की छानबीन की तथा इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया गया है।
इस मौके पर पुलिस निरीक्षक श्रीकांत कुमार, सदर थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य समाचार