नाबालिग लड़कियों से कराया जा रहा देह व्यापार: रेडलाइट एरिया में पुलिस की रेड, तीन युवतियों को हिरासत में लिया



 संवाद सूत्र, गुलाबबाग, पूर्णिया: बिहार के बाहर से नाबालिग लड़कियों को लाने और उनसे देह व्यापार कराए जाने की सूचना पर रविवार को शहर के कटिहार मोड़ रेडलाइट एरिया में छापेमारी की गई। पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद के निर्देश पर सदर एसडीपीओ एस के सरोज के नेतृत्व में छापेमारी की गई।
छापेमारी में सदर थाना के साथ-साथ मुफस्सिल थाना पुलिस व चाइल्ड लाइन के प्रतिनिधि भी शामिल थे। छापेमारी के दौरान हर एक घर को सर्च किया गया, लेकिन नाबालिग बच्चियों की बरामदगी नहीं हुई। पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन युवतियों को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ चल रही है।

छापेमारी में सदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष संतोष झा, चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक मयूरेश गौरव, रुबी रानी व मु. शहजादा के साथ-साथ काफी संख्या में पुलिस बल पहुंची और मोहल्ले की दोनों ओर मोर्चाबंदी कर छापेमारी की। संभावना है कि पुलिस के पहुंचते ही नाबालिगों को वहां से हटा दिया गया।
जानकारी के अनुसार, हिरासत में ली गई तीन में से दो युवतियों ने यह स्वीकार किया है कि वे अपनी मर्जी से देह व्यापार कर रही हैं। वे लोग वहां किराये के मकान में रहती हैं। इधर एक अन्य युवती ने पूछताछ में बताया कि वह चौका-बर्तन का कार्य करती है और उसी मोहल्ले में रहती है।

बता दें कि पूर्णिया में जिस्म के सौदागरों का बड़ा रैकेट सक्रिय है। गत तीन साल में आधा दर्जन से अधिक बार कटिहार मोड़ रेड लाइट एरिया में छापेमारी हो चुकी है और कई नाबालिग लड़कियों को उनके चंगुल से छुड़ाया गया है। इसके अलावा गुलाब बाग जीरो माइल के साथ-साथ रानीपतरा में भी लंबे समय से देह व्यापार का बाजार फल फूल रहा है।

अन्य समाचार