गोपालगंज: उत्‍पाद पुलिस को देख नदी में कूदे तस्‍कर, नांव से हजाराें बोतल शराब बरामद; कुचायकोट में भी कार्रवाई



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: जादोपुर थाना क्षेत्र के पतहरा गांव के समीप गंडक नदी के किनारे उत्पाद विभाग की टीम ने साेमवार को छापेमारी कर यूपी से गंडक नदी के रास्ते आ रही शराब की खेप को जब्त कर लिया।
इस दौरान नांव पर 52 कार्टन से 2340 बोतल शराब को बरामद किया गया। वहीं, शराब तस्कर उत्पाद विभाग की टीम को देखकर गंडक नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए।
जानकारी के अनुसार, उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार को सूचना मिली थी कि यूपी से दो नांव पर भारी मात्रा में शराब की खेप लादकर शराब तस्कर गंडक नदी के रास्ते दियारा में शराब की खेप लेकर आ रहे हैं।

इस सूचना के बाद उत्पाद सब इंस्पेक्टर नीतू कुमारी के नेतृत्व में उत्पाद विभाग की टीम ने दियारा इलाके में पहुंच कर गंडक नदी के रास्ते आने वाली सभी नांवों की जांच शुरू कर दी।
इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम को देखकर शराब तस्कर नदी में ही नांव को छोड़कर छलांग लगाकर फरार हो गए। टीम ने शराब लदी नांव को जब्त कर लिया।
इस दौरान नांव पर रखी गई 2340 बोतल देसी शराब को बरामद कर लिया गया। दूसरी नांव को शराब तस्कर उत्पाद विभाग की सक्रियता को देखकर लेकर दियारा में नहीं पहुंचे।
हार्ट अटैक से हुई बुजुर्ग की मौत: भाजपा MLC राजीव समेत 4 के खिलाफ थाने में शिकायत, कहा- यही हैं जिम्मेदार यह भी पढ़ें
उत्पाद सब इंस्पेक्टर नीतू कुमार ने बताया कि फरार शराब तस्करों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।
कुचायकोट (गोपालगंज): रविवार की देर शाम कुचायकोट पुलिस ने थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर एक पिकअप से 1,515 बोतल शराब जब्त की। इस कार्रवाई के दौरान शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया।
बिहार: पैथोलॉजी लैब का ताला तोड़ मशीनें ले गए चोर, थाने से महज 100 ​मीटर की दूरी पर 15 दिन में यह दूसरी वारदात यह भी पढ़ें
जब्त की गई शराब पिकअप में बनाए गए गुप्त तहखाने में छिपाकर लाई जा रही थी। थानाध्यक्ष किरण शंकर ने बताया कि कुचायकोट पुलिस की एक टीम रविवार की देर शाम बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी।
इस क्रम में उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रहे एक पिकअप को रोककर पुलिस ने जब उसकी सघन तलाशी ली तो पिकअप के पीछे बनाए गए गुप्त तहखाने में छिपाकर लाई जा रही भारी मात्रा में शराब जब्त की गई।

पिकअप की जांच के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर पिकअप का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शराब की गिनती कराई तो 1515 बोतल शराब पाई गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी कर फरार तस्कर की तलाश शुरू कर दी है।


अन्य समाचार