प्रेमी का घिनौना प्‍लान जानकर घर से भागी प्रेम‍िका के उड़े होश, हो सकता था बड़ा कांड; 2 आरोपी पुलिस हिरासत में



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती (उम्र करीब 19 वर्ष) को उसके ही गांव के एक युवक ने प्यार के जाल में फंसा लिया और उसे अपने दोस्तों की मदद से अगवा करने का प्लान बनाया।
बाद में प्रेमी कमाने के बहाने घर से निकल कर सूरत चला गया। इसके कुछ दिनों के बाद प्रेमी ने अपने दोस्तों की मदद से युवती को अगवा करने के बाद उसे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बेचने की कोशिश की।

युवती किसी तरह अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागकर लखनऊ से गोरखपुर पहुंची और अपने स्वजन को फोन कर घटना की जानकारी दी।
इसके बाद स्वजन गोरखपुर जाकर युवती को अपने साथ घर ले आए। युवती के स्वजन ने जादोपुर थाने में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ अगवा करने की प्राथमिकी कराई है।
युवती के पिता ने पुलिस को बताया था कि उसकी पुत्री घर में रखे गए 50 हजार रुपये व जेवर लेकर गायब है। युवती के गोरखपुर से घर आने के बाद रविवार को ही जादोपुर थाने की पुलिस ने उसे मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।
गोपालगंज: उत्‍पाद पुलिस को देख नदी में कूदे तस्‍कर, नांव से हजाराें बोतल शराब बरामद; कुचायकोट में भी कार्रवाई यह भी पढ़ें
साथ ही सोमवार को 164 का बयान दर्ज कराने के लिए युवती को पुलिस की टीम लेकर कोर्ट में पहुंची। यहां उसका बयान दर्ज किया गया।
युवती ने बताया कि गांव के ही तीन लोग उसे बोलेरो से लेकर पटना पहुंचे। उसके बाद दानापुर से उसे गोरखपुर ले जाया गया। वहां से लखनऊ लेकर उक्त लोग चले गए। इसके बाद उसे बेचने की तैयारी में सभी जुट गए। इसकी भनक लगने के बाद युवती वहां से तीनों लोगों को चकमा देकर भाग निकली।
हार्ट अटैक से हुई बुजुर्ग की मौत: भाजपा MLC राजीव समेत 4 के खिलाफ थाने में शिकायत, कहा- यही हैं जिम्मेदार यह भी पढ़ें
इस संबंध में थानाध्यक्ष विक्रम कुमार ने बताया कि प्रेम-प्रसंग में युवती घर से भागी थी। मामले में युवती के पिता ने थाने में रुपये व जेवर लेकर भाग जाने की प्राथमिकी कराई थी। युवती को बरामद कर लिया गया है। 164 का बयान कोर्ट में दर्ज कराया गया है। बयान के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
जादोपुर थाने की पुलिस ने युवती को अगवा करने के मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
बिहार: पैथोलॉजी लैब का ताला तोड़ मशीनें ले गए चोर, थाने से महज 100 ​मीटर की दूरी पर 15 दिन में यह दूसरी वारदात यह भी पढ़ें
पुलिस यह जानने प्रयास कर रही है कि युवती को कब और क्यों अगवा किया गया था। पूछताछ के दौरान पुलिस को यह पता चला है कि हिरासत में लिया गया एक युवक का प्रेम-प्रसंग युवती के साथ है।
युवती ने ही अपने प्रेमी को फोन कर उसके पास जाने की इच्छा जताई थी। इसके बाद उसके प्रेमी ने अपने दो साथियों को फोन कर उसे गोरखपुर पहुंचाने को कहा।
जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के एक गांव से पूजा करने गई युवती को अगवा कर उसे हरियाणा में बेचने का मामला भी प्रकाश में आया था। उसे पुलिस ने हरियाणा से बरामद करने के बाद उसके स्वजन को सौंपा था। इस मामले में दो आरोपितों को पुलिस ने जेल भी भेजा था।

इसके साथ ही विशंभरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से एक किशोरी को उसके ही गांव के एक युवक ने प्यार के जाल में फंसाने के बाद उसे यूपी के तमकुही स्थित एक देह व्यवहार का धंधा करने वाली महिला के हाथ से 50 हजार में बेच दिया था।
इस मामले में महिला थाने की पुलिस किशोरी को बरामद करने के साथ ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

अन्य समाचार