समस्‍तीपुर: प्रेम-प्रसंग, गर्भपात और शादी, फिर युवक ने 10 लाख के लिए पहली पत्‍नी को छोड़ रचाया दूसरा ब्‍याह



समस्तीपुर/ हसनपुर, जागरण टीम: दहेज में दस लाख रुपये नहीं मिलने पर एक युवक ससुराल में पत्नी को छोड़कर भाग निकला। पहली शादी के दस दिन बाद फिर दूसरी शादी रचा ली।
जब पहली पत्नी को इस बात की जानकारी हुई, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़ित ब्याहता ने महिला थाने में एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।
पीड़िता वारिसनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की है। बताया गया कि पिछले साल सितंबर माह में वह अपनी मौसी के घर हसनपुर गई थी। वहीं पर पड़ोस के एक युवक से उसकी बातचीत होने लगी।

धीरे-धीरे दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। इसी बीच शादी का झांसा देकर युवक ने कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान वह तीन माह की गर्भवती भी हो गई।
इसके बाद युवक ने झांसा देकर उसका गर्भपात करा दिया और छह माह बाद वह अपने घर आ गई। बीते दो मार्च को युवक अपने कुछ साथियों को लेकर वारिसनगर स्थित पीड़िता के घर पहुंचा। वह उसे अपने साथ ले जाना चाहता था।
मनीषा हत्याकांड: गर्भवती पत्नी के चरित्र पर शक था, इसलिए मायके ले जाने के बहाने कर ​दी हत्या, पति गिरफ्तार यह भी पढ़ें
पीड़िता के घरवालों ने विरोध किया, लेकिन बाद में समाज के लोगों के सामने दोनों की शादी करा दी। जब युवक के स्वजन को इसकी जानकारी मिली तो उसके परिवार के लोग आकर युवक को जबरन ले गए। बाद में दस लाख रुपये दहेज की मांग की गई। दस दिन बाद पता चला कि युवक ने दूसरी शादी रचा ली है।
महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है। मामले की छानबीन जारी है। 
समस्तीपुर का यह स्कूल देश में है नंबर-1: एक सीट पर 302 से ज्यादा दावेदार, नीट से भी मुश्किल है यहां दाखिला यह भी पढ़ें
इधर, हसनपुर से जागरण संवाददाता ने बताया कि दोनों पक्षों में इस विवाद को लेकर समझौता हो गया है।


अन्य समाचार