Arrah: बिसलेरी की बोतल में भर रखी थी शराब, झोला से 4 लाख रुपये मिले: कार सहित नेपाल के चार नागरिक गिरफ्तार



आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत पटना-बक्सर हाइवे पर दौलतपुर के समीप रविवार की देर रात पुलिस ने बिसलेरी समेत दो अलग-अलग बोतल में छिपाकर ले जा रहे अंग्रेजी शराब के साथ कार में सवार चार नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया। कार से करीब 4.45 लाख रुपये नकदी भी जब्त किया गया है। शराब परिवहन में प्रयुक्त कार को भी जब्त कर लिया गया है।
इस मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत हुई प्राथमिकी में पुलिस ने पकड़े गए चारों नेपाली नागरिकों के अलावा कार के मालिक को भी आरोपित किया है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार के अनुसार, नेपाल के झापा जिले के वृता मोड़ निवासी तेजपाल अग्रवाल, भानू भक्ता, रमेश प्रसाद मैनाली और पंकज खोनाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए तेजपाल ने पेशे से अपने काे व्यापारी बताया है।

नेपाल के झापा जिले के वृता मोड़ निवासी व्यापारी तेजपाल अग्रवाल अपने करीबी मित्रों के साथ किसी रिश्तेदार के पास हरियाणा गया था। रविवार की रात बक्सर-पटना हाइवे के रास्ते कार से सभी लाैट रहे थे। इस बीच दौलतपुर के समीप मुफस्सिल थाना पुलिस ने शक होने पर कार रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान कार की डिक्की से 750 एमएल की सील टूटी हुई अंग्रेजी शराब की बोतल, बिसलेरी की बोतल में 900 एमएल शराब बरामद की गई।
आरा: अवैध शराब पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर पथराव; वाहन का शीशा टूटा, 6 घायल; 4 तस्करों को छुड़ा ले गए हमलावर यह भी पढ़ें

साथ ही एक झोला में करीब चार लाख 45 हजार रुपये नकद बरामद किया गया। इसके बाद कार में सवार चारों आरोपितों तेजपाल, भानू भक्ता, रमेश प्रसाद मैनाली और पंकज खोनाल को बिहार एक्साइज एक्ट कानून का हवाला देते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। जब्ती सूची भी बनाई गई।

आरा में बकरी बांधने के विवाद में युवती की पिटाई, गंभीर हालत में अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती यह भी पढ़ें
पुलिस ने बताया कि चार लाख 45 हजार रुपये नकद जो बरामद किया है, उसमें सभी नोट पांच-पांच साै रुपये के हैं। करीब 890 नोट मिले है। शराब के संबंध में पूछे जाने पर पीने के लिए ले जाने की बात स्वीकार की है। मुफस्सिल इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह के अनुसार बिहार एक्साइज एक्ट कानून के तहत नियमानुसार जब्ती सूची बनाते हुए प्राथमिकी की गई है।

अन्य समाचार