Saharsa: ट्रेन के इंजन पर चढ़कर चालक की सीट पर बैठ गया अर्धविक्षिप्त व्यक्ति, यात्रियों ने देखा तो उड़े होश



संवाद सूत्र, सहरसा: मंगलवार की सुबह सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर लगी डेमू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में एक अर्धविक्षिप्त व्यक्ति चढ़कर चालक की सीट पर बैठ गया। अधिकारियों और यात्रियों को जब इस बात का पता चला तो हड़कंप मच गया और सभी सशंकित हो गए। संयोगवश उस समय ट्रेन का टाइम नहीं हुआ था। ट्रेन सहरसा से पूर्णिया के लिए सुबह 06.20 बजे खुलती है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डेमू पैसेंजर ट्रेन मध्य रात से ही पटरी नंबर 12 पर लगी रहती है और प्लेटफार्म नंबर पांच पर सबसे आगे लगाई जाती है। मंगलवार की सुबह ट्रेन खुलने से पहले ही किसी यात्री की नजर इंजन में चालक की सीट पर बैठे व्यक्ति पर पड़ी तो वह चौंक गया क्योंकि व्यक्ति का हुलिया देखने से ही लग रहा था कि वह अर्धविक्षिप्त है। यात्री ने जब उससे पूछा कि कौन हो तो अर्धविक्षिप्त व्यक्ति इंजन की चालक सीट से उठकर नीचे उतरने लगा। तब तक वहां कई यात्री आ चुके थे।


ट्रेन के इंजन पर चढ़ा अर्धविक्षिप्त
इसके बाद यात्रियों ने ही उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गया। लेकिन तब तक वो अर्धविक्षिप्त व्यक्ति किधर गया यह पता नहीं चल सका। इंजन की चाबी वैसे तो चालक के पास ही रहती है, फिर ऐसा कोई व्यक्ति इंजन में कैसे घुस गया यह किसी को समझ नहीं आया। इधर आरपीएफ भी स्टेशन पर आए दिन अर्धविक्षिप्त व्यक्ति के आने के कारण हो रही परेशानी को दूर करने में जुटा रहा।
Saharsa: कोर्ट में विचाराधीन कैदी की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्‍या, एक गिरफ्तार; मुख्‍य आरोपी समेत अन्‍य फरार यह भी पढ़ें
एक स्थानीय रेल अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी एक अर्धविक्षिप्त व्यक्ति स्टेशन से इंजन केबिन में रखा चालक का जैकेट लेकर कहीं चला गया था। चालक नीचे उतरकर इंजन चेक कर रहे थे, तभी एक अर्धविक्षिप्त इंजन पर चढ़कर ड्राईवर सीट पर रखा जैकेट लेकर भाग गया। बाद में देखने पर ड्राईवर ने शोर मचाया तो वह व्यक्ति जैकेट लेकर स्टेशन से बाहर भाग गया। तब तक ट्रेन चलने का निर्धारित समय हो जाने पर चालक एसएन साह वापस पहुंचकर ट्रेन स्टार्ट कर पूर्णिया के लिए रवाना हुए।


अन्य समाचार