Saharsa: पिता की डांट से नाराज होकर घर से भागी किशोरी सहरसा स्टेशन पर बरामद, RPF ने चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा



संवाद सूत्र, सहरसा: घर से गुस्सा कर भागी नालंदा की एक किशोरी मंगलवार को सहरसा स्टेशन पर बरामद हुई। आरपीएफ ने लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिता की डांट और मार से नाराज होकर लड़की घर से निकलकर सहरसा पहुंच गई। ट्रेन में उसे रोता देख जब यात्रियों ने उससे पूछताछ की तो उसने सारी बात बतायी।
यात्रियों ने अकेले यात्रा कर रही लड़की की जानकारी ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी को दी और उसे उनके हवाले कर दिया। इसके बाद आरपीएफ की एस्कॉर्ट पार्टी ने तत्काल इसकी सूचना सहरसा आरपीएफ पोस्ट पर दी। सोमवार की रात करीब दस बजे नाबालिग लड़की को सहरसा पोस्ट पर लाया गया, जहां आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी ने पूछताछ के बाद नाबालिग लड़की को मध्य रात्रि चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय लड़की नालंदा जिले की रहने वाली हैं और वर्तमान में माता और पिता के साथ पटना में किराए के मकान में रहती है। लड़की के पिता मजदूरी करते हैं। आरपीएफ के समक्ष लड़की ने बयान में बताया कि वह पिता से नाराज होकर मौसी के घर बाढ़ स्टेशन जाने के लिए पटना में कोसी एक्सप्रेस पर चढ़ गई थी। लेकिन रात के अंधेरे में स्टेशन आने का पता नहीं चला और भटक कर आगे सहरसा स्टेशन पहुंच गयी।
Saharsa: ट्रेन के इंजन पर चढ़कर चालक की सीट पर बैठ गया अर्धविक्षिप्त व्यक्ति, यात्रियों ने देखा तो उड़े होश यह भी पढ़ें
बताया गया कि जब ट्रेन मानसी से सहरसा के लिए खुली तो स्लीपर कोच संख्या तीन में यात्रियों ने एकांत में लड़की को रोते हुए देखा। यात्रियों द्वारा पूछे जाने पर भी लड़की ने कुछ नहीं बताया और रोती ही रही। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी को इसकी सूचना दी। एस्कॉर्ट पार्टी ने सहरसा स्टेशन पर आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी को घटना की जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर की पहल पर उसे चाइल्ड हेल्पलाइन को साैंप दिया गया और उसके बताए पते पर उसके अभिभावकों को भी इसकी सूचना दे दी गई।

अन्य समाचार