Supaul: सुपौल में साढ़े नौ हजार रुपये के लेनदेन के विवाद में एसिड से हमला, तीन बच्चों समेत नौ लोग झुलसे



संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (त्रिवेणीगंज)। जदिया थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर वार्ड नंबर 3 में रुपये लेनदेन के विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर एसिड फेंक दिया।
इस घटना में नौ लोग झुलस गए। घटना बुधवार सुबह 11 बजे की है। जख्मियों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। सभी जख्मियों को स्थानीय लोगों के द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से आठ को रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रभाष यादव से उसके चचेरे भाई ने 2019 में चेन्नई में काम करने के दौरान साढ़े नौ हजार रुपये लिए थे। इसको लेकर हुए विवाद में यह घटना हुई।
घटना के संबंध में पीड़ित महिला महारानी देवी ने बताया कि रुपये के उसी लेनदेन को लेकर विवाद हो रहा था। इसी बीच प्रभाष कुमार घर से तेजाब बोतल में निकालकर छींटना शुरू कर दिया, जिसमें सभी जख्मी हुए।
जख्मी तारानंद यादव ने बताया कि दोनों पक्ष में लड़ाई हो रही थी, हम बीच-बचाव को पहुंचे थे कि प्रभाष ने तेजाब से हमला कर दिया।

तेजाब हमले में जख्मी लोगों में 28 वर्षीया महारानी देवी, 6 वर्षीय गौरव कुमार, 4 वर्षीया प्रियम कुमारी, 10 वर्षीया साजन कुमारी, 25 वर्षीया सुनीता देवी, 65 वर्षीय तारानंद यादव, 26 वर्षीय करण कुमार, 28 वर्षीय अरुण कुमार और 35 वर्षीया सुलेखा देवी शामिल है।
ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक उमेश कुमार मंडल ने बताया कि बर्निंग का मामला है। तीन बच्चे समेत कुल नौ लोग जख्मी हैं।
आठ जख्मियों को प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया। जदिया थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि दो पक्षों की लड़ाई में यह घटना घटी है।

दो को हिरासत में लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। इधर, लोगों द्वारा घटना की सूचना 112 पर दी गई। इसके बाद 112 की टीम अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची।
साथ ही घटना की सूचना मिलने पर सर्किल इंस्पेक्टर सत्यनारायण राय, थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, जदिया थानाध्यक्ष राजेश चौधरी अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

अन्य समाचार