Bagha: ठकराहां स्वास्थ्य केंद्र की हालत खराब, मरीजों के बेड पर सूख रहा था गेहूं; कचरे में फेंकी मिलीं दवाएं



ठकराहां, संवाद सूत्र। वाल्मीकिनगर विधानसभा के विधायक धीरेन्द्र प्रताप उर्फ रिंकू सिंह ने बुधवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान अस्पताल की बदहाल स्थिति को देखकर वे दंग रह गए। अस्पताल में बेड की कमी, कचरे में पड़ी दवाइयां, पेयजल की किल्लत, महिला व पुरुष वार्ड में गंदगी का अंबार तथा धूल मिट्टी से पटा बेड को देख अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों तथा स्वास्थ्य प्रबंधन के प्रति विधायक ने नाराजगी जाहिर की।

विधायक ने बताया की जांच के दौरान अस्पताल की बदहाली और कर्मियों की मनमानी उजागर हुई है। पीएचसी प्रभारी डाॅ अशोक पांडेय ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे।
जबकि रोस्टर के अनुसार उन्हें बुधवार को अस्पताल में होना चाहिए था। उनकी जगह डॉ. अब्दुल गनी ड्यूटी पर मौजूद मिले।
मरीजों के बेड पर रोस्टर के अनुसार चादर नहीं बिछी थी। जबकि ऑपरेशन थियेटर में चादरों के बंडल एवं टूटे फूटे स्ट्रेचर, कुर्सियां और अनावश्यक दवाइयां बिखरी पड़ी थीं।
Bagha Crime: ओडिशा से गांजे की खेप लेकर आ रहा तस्कर यूपी बॉर्डर पर गिरफ्तार, नदी थाना पुलिस ने की कार्रवाई यह भी पढ़ें
स्टोर रूम के बाहर कचरे के अंबार में विटामिन और फायलेरिया की दवाइयां बड़ी मात्रा में देख विधायक भड़क गए। उन्होंने कहा कि मरीजों को बाहर से दवा लेनी पड़ रही है और सरकार के द्वारा उपलब्ध दवाओं को कचरे में फेंका जा रहा है।

ठकराहा समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही और मनमानी की एक और तस्वीर देख विधायक दंग रह गए।
बगहा: दिल्‍ली ले जाकर युवती से करता रहा दुष्कर्म, फिर शादी के वादे से पलटा; युवक के परिवार ने मारपीट कर भगाया यह भी पढ़ें
मरीजों के लिए अस्पताल में बेड पर चादर नहीं बिछी थीं। वहीं, उसी अस्पताल की छत पर मौजूद एक बेड पर चादर बिछाकर गेहूं सुखाया जा रहा था।
विधायक ने कहा कि गेहूं किसका है अस्पताल के किसी कर्मी को खबर तक नहीं थी। उन्होंने कहा कि इस मनमानी की शिकायत वे जिलाधिकारी से करेंगे।

अन्य समाचार