Jehanabad: निर्दोष युवक को खदेड़ गोली मारने के आरोपी एएसआइ को जेल, चार पुलिसकर्मी निलंबित



जहानाबाद, जागरण संवाददाता। ओकरी थाना क्षेत्र में पुलिस की वाहन जांच को देख हेलमेट व ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने के कारण बचकर भाग रहे बाइक सवार छात्र सुधीर कुमार को खदेड़ कर गोली मारने के आरोपी ओकरी थाने के एएसआइ मुमताज अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं, चार पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया।
जांच टीम में शामिल थानेदार चंद्रहास सिंह, एएसआइ भीम कुमार, सिपाही विनय कुमार और सिपाही कुमार महेश को निलंबित कर दिया गया है। एएसआइ मुमताज अहमद पर सुधीर कुमार की हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट की प्राथमिकी ओकरी थाने में कराई गई है।

एएसआइ के पास से जब्त सर्विस रिवाल्वर व कारतूस को कोर्ट में समर्पित किया गया है। एसपी दीपक रंजन ने एसडीपीओ अशोक पांडेय को पूरे मामले की जांच सौंपी थी, उनकी रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को यह कार्रवाई की गई।
जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी एएसआइ मुमताज अहमद का आचरण पहले भी आपत्तिजनक रहा है। पहले भी संदिग्ध मामलों में एसआई के फायरिंग करने की बात सामने आई है। हालांकि, उसके साक्ष्य अभी नहीं मिल पाए है। फिलहाल, गोलीकांड को लेकर धारा 307 और 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए सहायक अवर निरीक्षक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
Jehanabad: पुलिस की गोली लगने के बाद तीन किमी तक भागता रहा युवक, ASI की उतरी वर्दी; थानेदार भी लाइन हाजिर यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि शराब तस्करी की सूचना के आधार पर थानेदार चंद्रहास सिंह ने दो पुलिस पदाधिकारी और दो सिपाही के साथ अनंतपुर पुल के पास वाहन जांच शुरू की थी। इसी क्रम में ग्लैमर बाइक पर सवार एक युवक पीठ पर बैग लिए उधर से गुजर रहा था, पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उसने बाइक की स्पीड बढ़ा दी।
कुछ ही दूरी पर दूसरी तरफ जांच कर रहे एक पदाधिकारी और दो पुलिस कर्मियों ने हाथ देकर रोकने को इशारा किया, लेकिन इसी बीच बिना किसी आदेश के एएसआइ मुमताज अहमद ने अचानक अपने सर्विस रिवाल्वर से भाग रहे युवक को गोली मार दी। गोली लगने के बाद भी युवक तेजी से भागता चला गया। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया, लेकिन वह भाग निकला। बाद में युवक की पहचान हुई।
Jehanabad: थानेदार ने पीछाकर बाइक सवार को मारी गोली, हालत गंभीर; वाहन चेकिंग के दौरान बचकर भाग रहा था युवक यह भी पढ़ें
युवक के पिता रविंद्र यादव ने बताया कि सुधीर उनका इकलौता पुत्र है, अभी भी हिलसा के निजी नर्सिंग होम में इलाजरत है, उसे होश नहीं आया है। उस पर किसी थाने में कोई मामला दर्ज नहीं है। वह बीए पार्ट वन का छात्र है, पिछले साल शादी हुई है। पुलिस शराब तस्करी की सूचना पर चेकिंग की बनावटी कहानी बना रही है।

अन्य समाचार