Bihar Board High school Topper: गोपालगंज की अमृता कुमारी को पूरे राज्य में चौथा स्थान, जिला टॉपर भी बनीं



संसू, कटेया (गोपालगंज)। बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा में गोपालगंज जिले के छात्रा अमृता कुमारी ने जिले का मान बढ़ाया है। कटेया प्रखंड के ज्ञानेश्वरी उच्च विद्यालय गौरा की छात्रा अमृता कुमारी पूरे राज्य में चौथे स्थान पर रहीं। वे जिला टॉपर भी हैं।
अमृता को 483 अंक मिले हैं। अमृता बेहद साधारण परिवार से आती हैं। वे कटेया प्रखंड के अमेया निवासी अभय तिवारी और अनीता तिवारी की बेटी हैं। अमृता के पिता किसान और मां गृहणी हैं।

अमृता कुमारी की इस सफलता से माता-पिता सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। मां और नाना ने मिठाई खिलाकर अमृता को शुभकामनाएं दी।
गोपालगंज की ये बेटी भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं। वे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजन को देती हैं।
अमेया पैक्स के अध्यक्ष विकास तिवारी, शिक्षक हरेंद्र तिवारी, ज्ञानेश्वरी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार मोदी सहित अन्य लोगों ने अमृत को बधाई दी। वहीं, उनके घर में बधाई देनेवालों का तांता लग गया है।
Gopalganj: कुख्यात लाल बच्चन सहनी गिरफ्तार, कभी नाम से डरते थे लोग, पुलिस से बचने के लिए पुजारी बन छुपा यह भी पढ़ें
बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड टॉप टेन में इस बार 90 विद्यार्थियों का कब्जा रहा। शेखपुरा के मो रुमान अशरफ ने बिहार बोर्ड में पहली रैंक हासिल की है। रुमान अशरफ को 489 अंक मिले।
वहीं, दूसरे नंबर पर भोजपुर की नम्रता कुमारी हैं। नम्रता को 486 अंक मिले हैं। हालांकि, इस बार टॉप टेन में 46 लड़कों का कब्जा रहा और उन्होंने बाजी मार ली।


अन्य समाचार