सहेली की ससुराल में सबको बेहोश कर लाखों के गहने-नकदी ले उड़ी महिला, पूजा में आई घर; संपत्ति देख बिगड़ी नीयत



संवाद सूत्र, पीरी बाजार, (लखीसराय): पीरी बाजार थाना क्षेत्र के महसोनी गांव में चैती छठ पूजा पर सहेली की ससुराल आई एक महिला ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर परिवार के सभी सदस्यों को बेहोश कर दिया और लाखों की संपत्ति उड़ा ले गई।
जानकारी के मुताबिक, शिवशंकर सिंह के घर चैती छठ पूजा का आयोजन हुआ। इस मौके पर उनकी बहू लक्ष्मी देवी ने अपने गांव की एक सहेली नेहा कुमारी (शेखपुरा जिला के अहियापुर निवासी) को अपने यहां बुलाया। सहेली के बुलावे पर नहाय खाय के दिन महसोनी पहुंचकर नेहा कुमारी अपनी सहेली के कामकाज में हाथ बंटाने लगी। कामकाज के दौरान नेहा को घर में रखे सारे सामान पूरी जानकारी मिल गई।

लाखों की संपत्ति देखकर उसकी नीयत बिगड़ गई और उसने बुधवार की रात खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर घर के सारे सदस्यों को खिला दिया। इससे घर के सदस्य शिव शंकर सिंह, बबीता कुमारी, सौरव कुमार और उसकी पत्नी लक्ष्मी देवी बेहोश गई। इसके बाद नेहा घर में रखे लाखों के जेवर और नकदी लेकर फरार हो गई। घर में आठ साल का बच्चा हरिओम बिना खाना खाए ही सो गया था, इस कारण वह बेहोश नहीं हुआ। जब हरिओम की नींद खुली तो उसने परिवार के सदस्यों को जगाने की कोशिश की, लेकिन कोई नहीं जागा। इसके बाद वह रोने लगा।

बहुत देर तक बच्चे के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे। फिर इसकी सूचना स्थानीय पीरी बाजार थाना की पुलिस को दी। पीरी बाजार थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने पहुंचकर सभी को इलाज के लिए लखीसराय भेजा। वहां डाक्टर ने इलाज शुरू करते हुए सभी को खतरे से बाहर बताया। संबंधित मामले में पीड़ित सौरव के भाई राहुल कुमार ने पीरी बाजार थाना में आवेदन पर ओंकार सिंह की पुत्री नेहा कुमारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गई। गृहस्वामी के स्वस्थ होकर घर लौटने के बाद ही चोरी का आकलन किया जाएगा।


अन्य समाचार