बिहार से मवेशी चोरी, नेपाल में बैठकर सीनाजोरी: फुलकाहा से पशु पड़ोसी देश ले गए चोर, छोड़ने के लिए मांगी फिरौती



फुलकाहा (अररिया), संवाद सूत्र: फुलकाहा थाना क्षेत्र में मवेशी चोरों का आतंक चरम पर पहुंच गया है। पिछले एक सप्ताह के अंदर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आधे दर्जन से अधिक मवेशि‍यों की चोरी हो गई।
मवेशी चोरी की लगातार हो रही घटनाओं से पशुपालकों की चिंता बढ़ गई है। पशुपालकों ने इसको लेकर कार्रवाई की मांग की है।


पशुपालकों का कहना है कि लगातार पशु चोरी की घटनाओं के बावजूद आज तक फुलकाहा थाना पुलिस एक भी मवेशी चोर को नहीं पकड़ पायी है। इस कारण मवेशी पालकों में पुलिस-प्रशासन के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है।
Araria: बेहोशी की हालत में मिले युवक की मौत, घर से बुलाकार ले गया था दोस्त; घरवालों ने लगाया हत्या का आरोप यह भी पढ़ें
पशुपालकों ने बताया कि रात के अंधेरे में चोरों के द्वारा मवेशी चोरी कर भारतीय क्षेत्र से नेपाल पहुंचा दिया जाता है, जहां सुरक्षित ठिकाना पूर्व से बना रहता है।
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी की तैनाती है, इसके बावजूद भी मवेशी चोर भारतीय क्षेत्र से नेपाल में ले जाकर रखते हैं और वहां से फिरौती लेने के बाद मवेशी वापस करते हैं।
इस खेल में कई सफेदपोश लोगोंं के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस गश्ती नहीं होने के कारण मवेशी चोरों का मनोबल रोज-रोज बढ़ता ही जा रहा है। गांव के अंदर में भी पुलिस की गश्ती होनी चाहिए, पुलिस सिर्फ सड़क सड़क ही गश्ती करती हैं।

इस संबंध में फुलकाहा थानाध्यक्ष नगीना कुमार ने बताया कि मवेशी चोरी को लेकर पशुपालकों के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन देने पर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार