बिहार: पत्नी की हत्याकर परिवार संग फरार पुलिस का जवान, पति के अवैध संबंध का विरोध करती थी महिला, मामला दर्ज



संवाद सहयोगी, मखदुमपुर: टेहटा ओपी क्षेत्र के पकाही गांव में 30 वर्षीय विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा। पुलिस के पहुंचने से पहले ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए।
मृतका की पहचान पकाही गांव निवासी दीपू पासवान की पत्नी ताराकांत कमल के तौर पर हुई है। दीपू पासवान बिहार पुलिस का जवान है और पटना में तैनात है। मृतका ताराकांत कमल के भाई गौतम पासवान ने दीपू पासवान समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज की खातिर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

मृतक महिला के परिवारीजनों ने पुलिस को बताया कि सुगांव पंचायत के टोला पकाही निवासी दीपू पासवान से साल 2014 में मखदुमपुर थाना क्षेत्र के महगोपुर गांव की ताराकांत कमल की शादी की थी। उपहार स्वरूप दोपहिया वाहन दिया गया था, लेकिन ससुराल वाले चारपहिया वाहन की मांग कर रहे थे। इसको लेकर विवाद चल रहा था।
इस बीच सिपाही के अवैध संबंधों की जानकारी मिली, जिसके बाद विवाद और बढ़ गया। अक्सर दीपू पत्नीक कमल के साथ मारपीट करता था। दहेज नहीं देने व अवैध संबंध का विरोध करने के कारण साजिश के तहत ताराकांत कमल की गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया गया। घटना को अंजाम देने की नीयत से ही दीपू रविवार को गांव आया था। हत्याकांड को अंजाम देकर सोमवार की अल सुबह पटना चला गया।
Bihar: जहानाबाद में तेज रफ्तार का कहर, ट्रक पलटने से दो मजदूरों की नीचे दबकर मौत, 11 लोग गंभीर रूप से जख्मी यह भी पढ़ें
ग्रामीणों की सूचना पर मायके वाले पकाही गांव पहुंचे। टेहटा ओपी अध्यक्ष पप्पू कुमार राकेश ने बताया कि पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है। किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार