Saharsa: बंदी प्रभाकर हत्याकांड में मुख्य शूटर समेत 3 गिरफ्तार, भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बनाई थी योजना



जागरण संवाददाता, सहरसा: कोर्ट भवन में विचाराधीन बंदी प्रभाकर कुमार की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य शूटर विवेक यदुवंशी को कट्टा व गोली के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि इस मामले में दो लाइनर को भी पकड़ा गया है। इस मामले में अबतक कुल पांच बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि बंदी प्रभाकर हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर विवेक यदुवंशी पुलिस दबाव में न्यायालय में आत्मसमर्पण करने पहुंचा था, इसी दौरान कोर्ट के समीप से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक कट्टा व गोली बरामद किया गया। जबकि उसकी निशानदेही पर मधेपुरा जिला के साहुगढ़ के लाइनर राजीव कुमार एवं अन्नू उर्फ विवेक को भी गिरफ्तार किया गया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि विचाराधीन बंदी मुरली बसंतपुर के प्रभाकर कुमार की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की गई थी। इस मामले में सुरक्षाकर्मी कैलाश कर्ण के आवेदन पर केस दर्ज कर तुरंत जांच आरंभ की गई थी। जांच के क्रम में सहरसा पशुपालन कालोनी के अलोक कुमार एवं अगवानपुर के कार्तिक कुमार को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद मुख्य आरोपित शाहपुर के विवेक कुमार उर्फ विवेक यदुवंशी को गिरफ्तार किया गया।

घटना के दिन पुलिस ने शूटर द्वारा न्यायालय परिसर में फेंका गया एक कट्टा, गोली, एक पिस्तौल व पांच खोखा बरामद किया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि विवेक के निशानदेही पर साहुगढ़ के दोनों लाइनर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में छह को नामजद आरोपित किया गया था। जिसमें से तीन नामजद व दो अप्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस दौरान कांड के अनुसंधानकर्ता ब्रजेश कुमार चौहान समेत अन्य मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि भाई उदय यदुवंशी की हत्या का बदला लेने के लिए विवेक यदुवंशी ने कोर्ट में विचाराधीन बंदी प्रभाकर की हत्या कराई थी। बंदी प्रभाकर पर उदय की हत्या करने का आरोप था।


अन्य समाचार