Bihar: बगहा में शराब बरामद करने गई उत्पाद विभाग की टीम को बंधक बनाकर मारपीट, नौ महिला सहित 12 गिरफ्तार



बगहा, जागरण संवाददाता। बिहार में शराबबंदी है लेकिन शराब धंधेबाज चोरी-छुपे शराब बेच रहे हैं। शराब धंधेबाजों पर उत्पाद विभाग कार्रवाई कर रही है लेकिन शराब बेचने वाले उत्पाद विभाग की टीम को निशाना बना रहे हैं।
लौकरिया थाना क्षेत्र स्थित धिरौली गांव के महादलित बस्ती में छापामारी करने गई उत्पाद विभाग टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की।
जानकारी के अनुसार, उत्पाद विभाग की टीम मंगलवार को शराब बनाने और बेचे जाने की सूचना पर मंगलवार की देर शाम छापेमारी को पहुंची उत्पाद विभाग की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और पिटाई की।

आला अधिकारियों तक देर रात तक सूचना पहुंची। जिसके बाद लौकरिया और पठखौली ओपी से बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी गांव पहुंचे और बंधक टीम को मुक्त कराया। इस दौरान हल्की झड़प हुई।
वहीं, बेतिया से आई उत्पाद विभाग की टीम और बगहा पुलिस की टीम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की और चार ग्रामीण को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कार्यवाही में बाधा डालने वाले अन्य ग्रामीणों की तलाश में जुटी है।
वहीं, भोजपुर में भी उत्पाद विभाग की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया था। भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के राज देव नगर अनुसूचित जाति टोला गांव में सोमवार की देर शाम अवैध शराब की बरामदगी को लेकर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने  ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से हमला कर दिया था।
6 साल से शराब तस्‍करी का आरोपी था फरार, बिहार पुलिस ने हरियाणा के ट्रक मालिक को घर से किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें
ग्रामीणों के हमले में आधा दर्जन ग्रामीण और आधा दर्जन उत्पाद विभाग के पुलिस जवान घायल हो गए थे।। उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर को भी चोटें आई थीं। 
जानकारी के अनुसार, उत्पाद विभाग की टीम ने शराब पीने के आरोप में राजदेव नगर निवासी जवाहिर राम और उदवंतनगर सुढ़नी गांव निवासी अनिल राम समेत पांच लोगों को पकड़ लिया था। इस दौरान ग्रामीण पकड़े गए लोगों को छुड़ाने का प्रयास करने लगे और जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

अन्य समाचार