400 रुपये के लिए कत्ल: गोपालगंज में पेंटर की हत्या पेट्रोल भरवाने के विवाद में हुई, दोस्त ने ही चाकू से गोदा



जागरण संवाददाता, गोपालगंज। उचकागांव थाना क्षेत्र के कवहीं पुल के समीप सोमवार को मजदूरी कर लौटने के दौरान एक पेंटर की उसके ही दोस्त ने एक अपराधी के साथ मिलकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।
हत्याकांड में फरार चल रहे दोस्त व रिश्ते में मामा लगने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू व एक बाइक भी बरामद की गई है।
इसकी जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी। इस प्रकार पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि उचकागांव थाना क्षेत्र के कवहीं गांव निवासी अनिल महतो व उसका दोस्त मेघु महतो पेंटर का कार्य करते थे।
दोनों एकसाथ एक ही बाइक पर सवार होकर दूर-दराज के इलाकों में जाकर मजदूरी करने का कार्य करते थे। इस दौरान बीती तीन अप्रैल को भी दोनों एक साथ मजदूरी करने के लिए गए थे।
मजदूरी कर वापस लौटने के दौरान मेघु महतो ने बाइक में पेट्रोल भराने की बात कही। इस दौरान पेंटर अनिल महतो ने पेट्रोल का करीब चार सौ रुपये देने से इनकार कर दिया।

इस बात से नाराज होकर मेघु महतो ने फोन कर एक अपराधी को बुलाने के बाद छोटका साखे से निकलकर कवहीं गांव के समीप पंडित के पुल पर पहुंचकर चाकू से अनिल महतो पर वार कर दिया।
इस दौरान अनिल महतो जख्मी हालत में सड़क पर गिर गया। इसके बाद दोनों आरोपित मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने मामले में मंगलवार को मृतक अनिल महतो की पत्नी लक्ष्मीना देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की थी।

पुलिस ने मंगलवार को ही आरोपित मेघु महतो को जिला मुख्यालय स्थित उसके ससुराल से गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार किए गए आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने चाकू व घटनास्थल से मृतक व आरोपित दोनों की खून से सनी चप्पल बरामद कर ली थी।
वहीं, एक मोबाइल व बाइक को भी पुलिस ने बरामद करने के बाद दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी करने में जुट गई है।
एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित से हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने पूछताछ की। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

प्रेसवार्ता में उचकागांव थानाध्यक्ष सुबाष सिंह, सब इंस्पेक्टर मुकेश सिंह, प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर शमशाद रजा व स्वीटी कुमारी भी मौजूद थीं।

अन्य समाचार