बिहार में रेल इंजन और पुल की चोरी के बाद चोरों की एक और कारगुजारी, 5 दर्जन खंंभों से काट ले गए एल्युमिनियम तार



ताराबाड़ी (अररिया), संवाद सूत्र: बिहार में रेल इंजन और पुल चोरी की वारदात के बाद चोरों की एक और कारगुजारी सामने आई है। इस बार चोरों ने बिजली के हाई वोल्‍टेज तारों को अपना निशाना बनाया है।
चोरों ने मंगलवार की रात ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के दभड़ा गांव के आसपास लगभग पांच दर्जन बिजली के खंभाें से तार काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
वहीं, इस क्रम में आधा दर्जन खंभा को भी चोरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, इससे विद्युत आपूर्ति पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है। इस मार्ग से 33 हजार केवी बिजली की सप्लाई फारबिसगंज से पलासी प्रखंड मुख्यालय को जाती है।

चोरों ने अररिया अनुमंडल के ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के शरणपुर पंचायत के दभड़ा, सुखसेना तथा कुर्साकांटा प्रखंड के लक्ष्मीपुर पंचायत के भोड़हा गांव के बीच पांच दर्जन से अधिक बिजली खंभे से तार की चोरी की है।
मुख्य रूप से अररिया-कुर्साकांटा मुख्य मार्ग के संस्कृत हाई स्कूल दभड़ा के समीप दोनों तरफ निर्भीक होकर चोरों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है।
वहीं बदमाशों ने बिजली तार चोरी के दौरान करीब आधा दर्जन बिजली खंभे को भी तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।
कनकई नदी में नहाने गए दो बच्‍चों की डूबकर मौत, पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लिए अररिया भेजे शव यह भी पढ़ें
जानकारी के मुताबिक, शरणपुर पंचायत के पंसस प्रतिनिधि विजय मिश्र उर्फ मदन के घर दभड़ा पूरब टोला से लेकर कुर्साकांटा प्रखंड के लक्ष्मीपुर पंचायत के भोड़हा गांव के बीच तक करीब दो किलोमीटर दूरी तक के सभी बिजली खंभे से एल्युमिनियम के कीमती तार की चोरी कर ली गई।
खबर लिखे जाने तक घटना को लेकर केस दर्ज नहीं हुआ है। वहीं, विभाग के जोकीहाट क्षेत्र के एसडीओ विजय कुमार ने बताया कि इस तरह की घटना की सूचना मिली है। उन्‍होंने बताया कि विभाग को इससे 12 से 15 लाख की क्षति हुई है।
Bihar: पूर्णिया से दरभंगा जा रही बस हादसे का शिकार, NH-57 किनारे खड़े ट्रक से टकराई; डेढ़ दर्जन यात्री घायल यह भी पढ़ें

फारबिसगंज से पलासी प्रखंड मुख्यालय को जाने वाली 33 हजार संचरण लाइन में बड़ी संख्या में पोल से बिजली का तार काटे जाने की सूचना है। यह पुराना सप्लाई लाइन है, जिसे स्टैंड बाई मोड में चार्ज कर रखा जाता है। चोरों के द्वारा शॉर्ट लगाकर संचरण लाइन को बाधित कर चोरी की इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इसकी जांच करवाई जा रही है। इस क्रम में कई खंभों को भी क्षतिग्रस्त किया गया है। -प्रशांत कुमार, कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमंडल अररिया

अन्य समाचार