Arrah Crime: भोजपुर पुलिस ने तमंचे पर डिस्को कर रहे बालू धंधेबाजों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा, नौ गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले में कुछ आपराधिक तत्वों को तमंचे पर डिस्को और फायरिंग करना महंगा पड़ गया।
कोईलवर थाना क्षेत्र अंतर्गत कमालूचक दियारा इलाके में बालू घाट के समीप पुलिस ने छापेमारी कर अवैध हथियारों के साथ बालू धंधेबाज समेत नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
इसकी जानकारी बुधवार की शाम भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि कोईलवर के पचरूखिया कला गांव निवासी संजय पांडेय, रंजीत राय, बड़हरा के मखदुमपुर गांव निवासी दीपक कुमार सिंह, कोईलवर के राजापुर गांव निवासी शुभम सिंह गिरफ्तार किया है।

इनके अलावा बड़हरा के मोहनपुर करजा गांव निवासी छोटू सिंह उर्फ प्रियरंजन सिंह, बड़हरा के सबलपुर निवासी संतोष तिवारी, कोईलर के सेमरा निवासी शनि कुमार, रोहतास के अकोढ़ी गोला थाना के मधुरामपुर गांव निवासी विवेक यादव एवं झारखंड के डोरंडा थाना के कुशई कालोनी निवासी शिवम मिस्त्री को भी गिरफ्तार किया गया है।
एक देसी पिस्टल, दो देसी कट्टा, सात कारतूस व तीन खोखा बरामद किया गया है। इसमें गिरफ्तार संजय पांडेय, दीपक सिंह व शुभम सिंह का पहले से आपराधिक इतिहास भी रहा है।
Bhojpur Crime: आरा कोर्ट बम विस्फोट कांड में लंबू शर्मा को फांसी की सजा बरकरार, दो लोगों की हो गई थी मौत यह भी पढ़ें
पुलिस ने अपराध की योजना बनाने एवं आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पकड़ा गया संजय पांडेय बालू माफिया गैंग के सरगना सत्येन्द्र पांडेय का भाई बताया जा रहा है।
इधर, एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कोईलवर के कमालूचक दियारा इलाके में सत्येन्द्र पांडेय गैंग के 20-25 सदस्य अपराधिक घटना को अंजाम देने की नीयत से एकत्रित हुए हैं।
आरा: इचरी नरसंहार कांड में पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा बरी, नौ आरोपियों को सश्रम उम्रकैद की सजा यह भी पढ़ें
फायरिंग भी कर रहे हैं। इसके बाद एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान टीम ने घेराबंदी कर संजय, दीपक, शुभम, छोटू, संतोष, शन, रंजीत, विवेक व शिवम को धर दबोचा।
जबकि, अन्य भाग निकले। तलाशी के दौरान एक देसी पिस्टल, दो देसी कट्ठा, सात गोली व तीन खोखा बरामद किया गया। टीम में कोईलवर थाना के अलावा डीआइयू व सीआइएटी के पुलिसकर्मी शामिल थे।
Bihar: भाभी के चक्कर में युवक ने बड़े भाई के प्राइवेट पार्ट में मारा चाकू, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती यह भी पढ़ें
कोईलवर थानाध्यक्ष अविनाश ने बताया कि संजय पांडेय के अलावा एक अन्य नीरज कुमार एक दिन पूर्व ही जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आए थे। रात में तमंचे पर डिस्को व फायरिंग की सूचना मिली थी।
पकड़े गए संजय पांडेय पर काेईलवर थाना में पहले से अवैध बालू खनन, फायरिंग व हत्या के प्रयास से जुड़े करीब नौ मामले दर्ज है। इसके अलावा दीपक पर एवं शुभम पर दाे मामले पहले से दर्ज हैं।

अन्य समाचार