Darbhanga: पुलिस को चुनौती दे रहे बदमाश, 11 दिन के अंदर आधा दर्जन लूट की वारदात; कानून व्‍यवस्‍था पर उठे सवाल



दरभंगा,  जागरण संवाददाता: दरभंगा पुलिस को इन दिनों बदमाश लगातार चुनौती दे रहे हैं। हथियार के बल पर आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे हैं।
11 दिनों के अंदर आधा दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। पेट्रोल पंप कर्मी, फाइनेंस कर्मी, व्यवसायी, बैंक ग्राहक, महिला शिक्षक आदि को बदमाशों ने लूटने का काम किया है।

यह घटना बहेड़ा, बहेड़ी और बहादुरपुर थानाक्षेत्र में घटी है, लेकिन बदमाश सबसे अधिक बहेड़ा थानाक्षेत्र में वारदात को अंजाम दे रह हैं। पुलिस को किसी मामले में सफलता नहीं मिली है।
ऐसी स्थिति में पुलिसिंग व्यवस्था पर अब सवाल उठने लगे हैं। लोगों को अब सड़क से गुजरने में डर लगने लगा है। बहेड़ा थानाक्षेत्र के माधोपुर-धरौड़ा के बीच बदमाशों ने चार अप्रैल 2023 की रात हथियार के बल पर व्यवसायी अशोक प्रसाद श्रीवास्तव से दस हजार रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हो गए।
Darbhanga Accident:दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर पुल की रेलिंग से टकराई कार; एक ही परिवार के 2 की माैत, 4 घायल यह भी पढ़ें
वारदात को अंजाम देने दौरान बदमाशों ने बहेड़ा के व्यवसायी के सिर के ऊपर पिस्टल से प्रहार कर दिया, जिसमें जख्मी हुए व्यवसायी को स्थानीय लोगों की मदद से स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया।
इससे पूर्व 29 मार्च महेंद्रा फाइनेंस कंपनी के कर्मी अमित कुमार सिंह को बदमाशों ने शिवराम-अमेठी गांव के बीच हथियार के बल पर 24 हजार तीन सौ रुपये लूटकर फरार हो गए।
दरभंगा: बेटे के हमले से घायल हुई मां की मौत, जानिए वो खौफनाक मामले जब औलादों ने ही 'ममता' को दे दी मौत की नींद यह भी पढ़ें
28 मार्च को बदमाशें ने बेनीपुर पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक व पोहद्दी लक्ष्मीपुर गांव निवासी कृष्ण कुमार झा से 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।
27 मार्च की रात बदमाशों ने नारबांध पेट्रोल पंपकर्मी को बदमाशों ने मारपीट कर रुपये से भरे बैग छीन कर फरार हो गए। हालांकि, स्थानीय लोगों ने तीन में एक बदमाशों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
पत्‍नी के बुलाने पर प्‍लेन से आया मजदूर, अपनी ही मां के पेट में घोंपे चाकू; हालत गंभीर, बहन-जीजा को भी दौड़ाया यह भी पढ़ें
बावजूद इसके पुलिस ना तो घटनाओं पर ब्रेक लगा पाई और ना ही पकड़े गए एक बदमाश के निशानदेही पर कोई सफलता मिली। सभी घटनाएं नए थानाध्यक्ष बीके बृजेश के योगदान के बाद घटी हैं। बहरहाल, उन्होंने दावा किया है कि बहुत जल्द सभी मामलों का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।
उधर, बहेड़ी थानाक्षेत्र के बधौनी स्थित महावीर पेट्रोल पंप के नोजल मैन सरोज यादव से 30 मार्च को अपाचे बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियार के बल पर 35 हजार 480 रुपये से भरे बैग लूटकर फरार हो गए। हद तो तब हो गई, जब बदमाशों ने जाते-जाते पेट्रोल भरा रहे एक ग्राहक की जेब से भी 510 रुपये छीन लिए।

उधर, पांच अप्रैल को बहादुरपुर थानाक्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बाइक सवार दो बदमाशों ने दिनदहाड़े निजी स्कूल की एचएम उषा झा के गले से सोने की चेन झपट ली। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त सही से नहीं होने के कारण बदमाश लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

अन्य समाचार