जहानाबाद: देहव्यापार के दलालों के चंगुल से 5 माह बाद छूटी नाबालिग, होटल में लगती थी जिस्म की बोली, एक गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, जहानाबाद। सदर थाना की पुलिस ने एक गांव की दसवीं कक्षा की छात्रा को देह व्यापार के धंधे में धकेलने वाले दलालों के चंगुल से मुक्त कराया है।
नाबालिग को पटना जिले के मसौढ़ी से बरामद किया गया है। मसौढ़ी से एक दलाल मुन्ना को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
पांच माह पहले छात्रा का अपहरण किया गया था, जिसे अलग-अलग जगह ले जाकर देह व्यापार कराया गया। लड़की के पिता ने पांच माह पूर्व सदर थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। 

पीड़िता के पिता ने प्राथमिकी में मसौढ़ी के बीरू समेत एक अन्य को आरोपित किया था। 
नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह गांव से कोचिंग करने शहर में आती थी। रास्ते में ममता नाम की एक महिला से बातचीत शुरू हुई, जो धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई।
कुछ दिन बाद महिला पीड़िता को गांधी मैदान स्थित अपने किराए के मकान पर ले गई। वहां खाना खिलाने के बाद उसे कमरे में बंद कर दिया।
जहानाबाद सदर अस्पताल में इंजेक्शन देते ही बिगड़ी 22 महिलाओं की हालत, खिड़की कूदकर भागी नर्स; हंगामा यह भी पढ़ें
विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इससे पीड़िता सहम गई और उसके चंगुल में ही रहने लगी। कुछ दिन बाद महिला उसे मुंह में कपड़ा लपेट कर जहानाबाद स्टेशन ले गई।
वहां एक आवासीय होटल के कमरे में ले गई। कमरे में कुछ देर बाद एक लड़का आया। आरोप है कि लड़के ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। 
पीड़िता ने बताया कि वह होटल से निकली तो वहां के एक कर्मी संतोष से उसकी मुलाकात कराई गई। आरोपी महिला पीड़िता को उसी होटल में बार-बार लेकर जाती थी। इस दौरान कई बार पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया गया। 

पीड़िता ने आगे बताया कि एक माह पहले महिला मुझे मसौढ़ी ले गई। वहां मुन्ना नाम के एक व्यक्ति से मुलाकात कराई और एक कमरा दिलवाकर वहां से चली गई।
पीड़िता ने मुन्ना को सारी आपबीती बताई। उसने मसौढ़ी में एक कोचिंग में नामांकन करा दिया। वहां रहकर पीड़िता पढ़ाई करने लगी।
इस बीच मुना की पत्नी नाबालिग पीड़िता के वहां रहने का विरोध करने लगी। नाबालिग को उसके घर भेजने की बात कहने लगी, नहीं मानने पर मारपीट की।

इसके बाद मुन्ना ने पीड़िता के घर पर फोन कर सूचना दी। सूचना पर स्वजन पुलिस लेकर पहुंचे, जिसके बाद उसे थाना लाया गया।
दारोगा राहुल राज के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मसौढ़ी से आरोपित बीरू को भी दबोच लिया। लेकिन घटना में उसकी कोई संलिप्तता नहीं होने के चलते उसे छोड़ दिया गया।

अन्य समाचार