Corona in Bihar: खगड़िया में दो कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आने के बाद घर से फरार, ढूंढने में जुटा स्वास्थ्य विभाग



खगड़िया, जागरण संवाददाता। खगड़िया में कोरोना केस ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिले में शनिवार को दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। हालांकि, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद दोनों मरीज घर से फरार हो गए हैं।
सीएस डॉ. अमिताभ सिन्हा के अनुसार, दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज जिले के चौथम प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत नीरपुर पंचायत के बताए जा रहे हैं। इससे पहले बुधवार को सदर अस्पताल में एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला था। ये मरीज भी खगड़िया जिला का रहने वाला है।

इधर, सीएचसी के प्रभारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोनों मरीज घर से गायब हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें खोजने में लगी हुई है। संबंधित मरीज के परिजनों की भी जांच की जा रही है। दोनों मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। दोनों मरीज परदेस से लौटे हैं।
बता दें कि राज्य में शुक्रवार को 20 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसमें सबसे अधिक नौ कोरोना पॉजिटिव पटना जिले में पाए गए हैं। इसके अलावा गया जिले में चार, रोहतास में दो, बेगूसराय, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, सहरसा और सिवान जिले में एक-एक नए पाजिटिव मिले हैं। वहीं, गया में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई।
Khagaria: शराब का धंधा करने से रोका तो छोटे भाई ने बड़े भाई की गला दबाकर कर दी हत्या, फिर नाव पर फेंक आया शव यह भी पढ़ें
इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि बिहार में कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अभी यहां कोरोना का टीका खत्म हो गया है। एक सप्ताह पहले तक टीकाकरण चल रहा था। केंद्र सरकार से टीका की मांग की गई है।
मिड डे मील खाने के बाद डेढ़ दर्जन बच्चे बीमार: NGO से आया था खाना, परिजनों ने किया हंगामा; पुलिस जांच शुरू यह भी पढ़ें
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वह वैक्सीन को जल्दी से उपलब्ध कराए। जिससे टीकाकरण चलता रहे। जितनी जल्दी वैक्सीन मिलेगी, उतना अच्छा होगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पटना समेत चार-पांच जिले में कोरोना के कुछ मामले सामने आए हैं। इसे लेकर शुरू से ही सरकार अलर्ट है। लोगों को यह सलाह दी गई है कि अस्पताल वगैरह जाने पर मास्क लगाकर ही जाएं। 

अन्य समाचार