मोहम्मदपुर स्टेशन पर मालगाड़ी की 4 बोगी हुईं बेपटरी, दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड दो घंटे ट्रेनों की आवाजाही रुकी



 जागरण संवाददाता, दरभंगा: दरभंगा नरकटियागंज रेलखंड के दरभंगा कमतौल रेलवे स्टेशन के बीच मोहम्मदपुर रेलवे स्टेशन से सटे उत्तरी गुमटी के पास शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे सीतामढ़ी की ओर से दरभंगा जा रही मालगाड़ी की चार बोगी पटरी से उतर गई। इस कारण मोहम्मदपुर पिंडारुच मार्ग पर दो घंटे आवागमन ठप रहा। तकरीबन आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेन और एक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ है।
दरभंगा स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि 05218 सीतामढ़ी-दरभंगा सवारी गाड़ी योगियारा से ही वापस हो गई। सीतामढ़ी से समस्तीपुर जाने वाली 05279 तथा 05280 सवारी गाड़ी को रद्द कर दिया गया। 05596 सीतामढ़ी-दरभंगा सवारी गाड़ी को परसौनी रेलवे स्टेशन से ही वापस कर दिया गया, जबकि 05266 सवारी गाड़ी को सीतामढ़ी से ही रद्द कर दिया गया।

स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक, हैदराबाद से दरभंगा होते हुए रक्सौल तक जाने वाली हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस को समस्तीपुर से ही टर्मिनेट कर मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल के लिए रवाना कर दिया गया है। इधर, मोहम्मदपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन (एआरटी) से डीआरएम स्वयं घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उनके साथ रेल अधिकारियों की टीम भी है। मालगाड़ी की बेपटरी हुए कोचों को हटाने का प्रयास आरंभ हो गया है।
Bihar B.Ed Entrance Exam: 90% अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, महिला-पुरुषों के लिए बने थे अलग-अलग केंद्र यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार, सीतामढ़ी की ओर से दरभंगा आ रही एक मालगाड़ी के पिछले चार डिब्बे मोहम्मदपुर पिंडारुच गुमटी के पास टर्निंग पर पटरी उत्तर गई। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस कारण खासकर मोहम्मदपुर बाजार में सब्जी या अन्य सामान ले जाने वालों, खरीदारों तथा वाहन वालों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। डिब्बे के पटरी से उतरने से काफी आवाज हुई। आवाज सुनकर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गए।

अन्य समाचार