अररिया में भीषण आग: दो दर्जन घर में जलकर राख हुए, 8 बाइक और लाखों की संपत्ति का नुकसान



संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया): नरपतगंज प्रखंड के बड़हरा पंचायत के वार्ड संख्या-9 में शनिवार की सुबह अचानक आग लग गई, जिसमें करीब दो दर्जन घर जलकर खाक हो गए। इस अग्निकांड में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान होने की बात सामने आई है।
घटना की सूचना पर नरपतगंज व फारबिसगंज से अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिसकी मदद से बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर घंटों बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार, उपेंद्र यादव के घर से अचानक आग की उठती लपटों को देखकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। देखते ही देखते आग ने कई और घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे कोहराम मच गया।

सूचना पर आधे घंटे बाद नरपतगंज थाना से छोटी अग्निशमन की गाड़ी पहुंची, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि लगातार घरों को अपनी चपेट में ले रही थी। इसके बाद फारबिसगंज से बड़ी दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और बड़ी संख्या में लोग मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में उपेंद्र यादव समेत रामानंद यादव, राजेश यादव, सनोज यादव, सत्यनारायण यादव, सहदेव यादव, बबलू यादव, तरानंद यादव आदि का करीब दो दर्जन घर जलकर खाक हो गया।
Araria: रानीगंज में युवक को मारा तीर, मकई काटने को लेकर दो पक्षों में जमकर हुआ विवाद; लाठी-डंडे भी चले यह भी पढ़ें
घर में रखीं करीब आधा दर्जन से ज्यादा बाइक, अनाज, कपड़े, जेवरात नगदी फर्नीचर सभी सामान जलकर राख हो गया। इस घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। आसपास के घरों के लोग सामान बाहर निकालने लगे। आगलगी वाले घरों के अगल-बगल के लोगों ने अपने कच्चे घरों को भी काट-काट कर अलग कर दिया। आसपास के गांव से भी सैकड़ों लोगों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद कर आग पर काबू पाया।

सूचना पर नरपतगंज अंचल के राजस्व कर्मचारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार से पूछताछ की। पीड़ित परिवार ने मुआवजे की मांग को लेकर नरपतगंज थानाध्यक्ष व अंचल पदाधिकारी को आवेदन दिया। इस संदर्भ में प्रभारी सीओ उत्तम कुमार ने बताया कि जांच के लिए राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है। चिह्नित पीड़ित परिवारों को जल्द ही सरकारी सहायता मुहैया कराई जाएगी।

अगलगी की घटना के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान में रहने को विवश हैं। इनके समक्ष खाने-पीने के लाले पड़े हैं। कुछ भी नहीं बचा है। परिवार के छोटे-छोटे बच्चे कड़ाके की धूप में बाहर में बैठे थे। ग्रामीणों ने कहा कि पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाए, ताकि उन्हें घर बनाने में सहूलियत हो।
 


अन्य समाचार