बिहारशरीफ हिंसा: भड़काऊ पोस्ट के मामले में पांच गिरफ्तार, एक दर्जन के खिलाफ EOU ने पटना में दर्ज की FIR



जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। रामनवमी के दौरान शहर में हुए उपद्रव के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व धार्मिक उन्नाद फैलाने वाले विभिन्न थाना के कुल पांच लोगों को चिह्नित कर उन्हें जेल भेजा गया।
यह जानकारी एसपी अशोक मिश्रा ने दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम नियमित रूप से काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैला कर उसे डिलीट भी कर दिए होंगे तो उनकी भी तमाम गतिविधियों को लोकेट कर कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने कहा कि आर्थिक अपराधी इकाई के अलावा कई सूचना तंत्र इस तरह के भड़काव संवाद फैलाने वालों को चिह्नित कर रही है।
ऐसे कई लोग रडार पर है जिनकी खोज की जा रही है। एसपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि धार्मिक उन्माद फैलाने वाले शरारती तत्व, चाहे व कितनी भी पहुंच के क्यों न होंगे उसे बख्शा नहीं जाएगा।

दीपनगर थाना क्षेत्र के रजनीश कुमार, सोहसराय थाना क्षेत्र से धर्मेन्द्र कुमार, लहेरी थाना अंतर्गत तुषार कुमार, मानपुर से मनीष कुमार व थरथरी थाना क्षेत्र का एक आरोपित शामिल है।
Gayatri Devi: पति की मौत के बाद 'देवी जी' बनी थी विधायक, बेटे ने ही 35 साल के राजनीतिक करियर पर लगा दिया ब्रेक यह भी पढ़ें

जानकारी के अनुसार, बिहारशरीफ में हुई हिंसा के मामले में आर्थिक अपराध इकाई को अलग से जांच की जवाबेदही सौंपी गई है।
रिपोर्ट के आधार पर आर्थिक अपराध इकाई ने पटना में अलग से एफआईआर दर्ज की है। जिसमें दर्जन भर लोगों को नामजद किया गया है।
साथ ही कई लोग संदेह के घेरे में है जिसकी जांच चल रही है। एसपी ने बताया कि शोभा यात्रा के दौरान हुए उपद्रव मामले में अब तक 140 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
बिहार में रामनवमी पर हिंसा: कुर्की की कार्रवाई शुरू, बजरंग दल जिला संयोजक कुंदन और चांद समेत 8 ने किया सरेंडर यह भी पढ़ें
शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।


अन्य समाचार