गोपालगंज: चाकूबाजी में जख्मी युवक ने दम तोड़ा, आरोपी के घर पर शव लेकर पहुंचे ग्रामीण, तनाव के बाद फोर्स तैनात



जागरण टीम, गोपालगंज। भोरे थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में बीते एक अप्रैल की रात को घर से बुलाकर दो युवकों को चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया था।
इस चाकूबाजी की घटना में जख्मी एक युवक ने गोरखपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद रविवार को पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रकिया पूर्ण कराने के बाद मृतक के स्वजन को सौंप दिया।
युवक की मौत से उग्र हुए ग्रामीण उसका शव आरोपित के घर के सामने ले गए और हंगामा किया। ग्रामीण वहीं शव का अंतिम संस्कार करने की जिद पर डटे रहे।

हालांकि, मौके पर पहुंचे हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने के बाद शव को दाह संस्कार के लिए भेज दिया।
तनाव को देखते हुए हरदिया गांव में मृतक व आरोपितों के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।
जानकारी के अनुसार, एक अप्रैल की रात को हरदिया गांव निवासी रंजय यादव व उसके दोस्त सोहेल अंसारी को फोन कर घर से बुलाने के बाद गांव में स्थित एक स्कूल के पास चाकू से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया था।
Gopalganj: घर के अंदर चल रही थी निकाह की रस्में, दरवाजे पर दूल्हे की कार ने छह को रौंदा; तीन महिलाओं की मौत यह भी पढ़ें
चाकूबाजी की घटना में जख्मी रंजय यादव व सोहेल अंसारी को रेफर करने के बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रंजय यादव की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया था।
चाकूबाजी की घटना में जख्मी रंजय यादव ने करीब एक सप्ताह बाद शनिवार देर रात गोरखपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रंजय का शव आने के बाद पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।
Gopalganj: बदमाशों ने नॉन बैंकिंग कंपनी के क्रेडिट मैनेजर को मारी गोली, घायल ने खुद थाने पहुंच पुलिस को बताया यह भी पढ़ें
पोस्टमार्टम की प्रकिया पूर्ण होने के साथ ही पुलिस ने शव को स्वजन को सौंप दिया। इसके बाद गांव के उग्र ग्रामीण शव को हत्या के मामले में शामिल मुख्य आरोपित रब्बानी आलम के घर के सामने रखकर दाह संस्कार करने की तैयारी में जुट गए।
इस दौरान मौके पर पहुंचे हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार व मीरगंज निरीक्षक ललन कुमार ने उग्र ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने के बाद शव को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट भेज दिया।

इस दौरान गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए एसपी स्वर्ण प्रभात ने अतिरिक्त संख्या में पुलिस फोर्स को गांव में तैनात करने का निर्देश दिया।
भोरे थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में हुई चाकूबाजी की घटना में जख्मी रंजय यादव का इलाज गोरखपुर में चल रहा था। इस बीच पुलिस दबिश के कारण मुख्य आरोपित रब्बा मंजेश राम ने सरेंडर कर दिया था।

आरोपित राहुल राम व मंजेश राम उर्फ कुली राम को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था। इस मामले में अन्य चार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम बनाकर पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।
भोरे थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में आपसी विवाद को लेकर रब्बानी आलम व उसके सहयोगियों ने मिलकर रंजय यादव व सोहेल अंसारी को फोन कर घर से बुलाने के बाद चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था।

चाकूबाजी की घटना में रंजय यादव की मौत के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि रंजय व रब्बानी के बीच पूर्व से कोई विवाद नहीं था। ऐसे में पुलिस पूरे मामले की जांच करने के साथ ही आपसी विवाद के बिंदु पर जांच करने में जुट गई है।
भोरे थाना क्षेत्र के हरदिया गांव निवासी रंजय यादव की चाकूबाजी की घटना में मौत के बाद रविवार को उनके दरवाजे पर शव भेजने से पूर्व एसपी के निर्देश पर भोरे, कटेया, विजयीपुर, फुलवरिया, उचकागांव, मीरगंज, नगर थाना के अलावे करीब दस थानों की पुलिस पदाधिकारी व जवान को तैनात किया गया। इसके साथ वज्र वाहन व क्यूआरटी को भी तैनात किया गया था, ताकि किसी प्रकार के हंगामे से निपटा जा सके।

चाकूबाजी में जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत हुई है। इस मामले में तीन आरोपित पूर्व से जेल में बंद है। वहीं, अन्य फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी अभियान चला रही है। जल्द ही सभी फरार आरोपित भी सलाखों के पीछे भेज दिए जाएंगे। -स्वर्ण प्रभात, एसपी

अन्य समाचार