बिहार का वीर बेटा: सारण के सीआरपीएफ के जवान चंदन कुमार को मिला वीरता पुरस्कार, कश्मीर ढेर किए थे चार आतंकी



जागरण संवाददाता, छपरा। बिहार के बहादुर बेटे अपने पराक्रम से प्रदेश का नाम और मान बढ़ा रहे हैं। ऐसे ही एक पराक्रम के लिए सारण जिले रहनेवाले और सीआरपीएफ में जवान चंदन कुमार को वीरता पुरस्कार से नवाजा गया है। चंदन को कश्मीर में चार आतंकियों को ढेर करने के लिए शौर्य दिवस पर यह वीरता पुरस्कार दिया गया है। 
जानकारी के अनुसार, चंदन कुमार छपरा सदर प्रखंड के फाकुली पंचायत के उमधा निवासी हैं। वह स्व. शंकर सिंह एवं राजभावती कुंवर के पुत्र हैं।

सीआरपीएफ के जवान चंदन कुमार को रविवार को शौर्य दिवस पर वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। सीआरपीएफ कैंप बसंत कुंज दिल्ली में आयोजित एक समारोह में उन्हें सीआरपीएफ के डीजी ने वीरता पदक प्रदान किया है।
चंदन कुमार को उनकी अदम्य वीरता के लिए यह पुरस्कार दिया गया है। वे जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 14वीं बटालियन के जवान के रूप में तैनात थे।
उसी दरम्यान अपने साथियों के साथ मिलकर चंदन कुमार ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। चारों आतंकवादियों में एक एम प्लस, एक बी प्लस और दो डी ग्रेड ई के आतंकवादी थे।
सारण: नयागांव में भूमि विवाद में दो पक्षों में गाली-गलौज के बाद जमकर ईंट-पत्थर, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार यह भी पढ़ें
इस वीरता के लिए ही चंदन का चयन वीरता पदक के लिए किया गया था। उन्हें 26 जनवरी को ही दिल्ली की परेड में सम्मानित किया जाना था।
लेकिन कोरोना के कारण उन्हें यह सम्मान 26 जनवरी के बाद राष्ट्रपति भवन में दिया गया। इसके बाद नौ अप्रैल को उन्हें पदक प्रदान किया गया है।
सीआरपीएफ के जवान चंदन कुमार सिंह को सम्मान मिलने पर उनके मित्र मिंटू सिंह एवं छोटे भाई क्षत्रिय कुलभूषण ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सारण ही नहीं पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है।

अन्य समाचार