Bihar: 200 लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था पादरी, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी, गिरफ्तार



संवाद सूत्र, गोपालगंज: जिले के थावे थाना क्षेत्र के दुर्गा मंदिर परिसर के पीछे के जंगल में रविवार को चिटू टोला में मतांतरण करा रहे पादरी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी की पहचान सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र का निवासी धर्मदास राम उर्फ डीडी मसीहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
बताया जाता है कि रविवार की सुबह करीब 200 से अधिक महिला व पुरुष मतांतरण के लिए चितू टोला गांव के एक मकान में पहुंचे थे। इसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। मतांतरण कराने के लिए पादरी धर्म दास राम उर्फ डीडी मसीहा ने काफी संख्या में लोगों को एकत्रित किया था। इसकी भनक चितू टोला गांव समेत आसपास के ग्रामीणों को भी लगी। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और मतांतरण का विरोध करने लगे।

इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलने पर पहुंची थावे थाने की पुलिस ने मतांतरण करा रहे पादरी भीड़ एकत्रित करने को लेकर पूछताछ की और फिर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सभी ग्रामीणों को अपने-अपने घर लौट जाने के लिए कहा। इस दौरान पुलिस को मतांतरण के लिए पहुंची महिलाओं का विरोध भी झेलना पड़ा। थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ने बताया कि मतांतरण कराए जाने की सूचना मिली थी। आरोपित पादरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
गोपालगंज: चाकूबाजी में जख्मी युवक ने दम तोड़ा, आरोपी के घर पर शव लेकर पहुंचे ग्रामीण, तनाव के बाद फोर्स तैनात यह भी पढ़ें
आसपास के लोगों ने बताया कि कई सालों से थावे बस स्टैंड के समीप पादरी का निजी क्लीनिक है। इसकी आड़ में वह पैसे का लालच देकर मतांतरण के बारे में लोगों को बताता रहता था। लालच में आकर लोग मतांतरण के लिए तैयार हो जा रहे थे।


अन्य समाचार