Bihar: आरा में स्वर्ण कारोबारी से रंगदारी की डिमांड, अपराधी ने कहा- छह लाख तैयार रखो, नहीं तो अंजाम भुगतना



आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा शहर के एक प्रसिद्ध आभूषण दुकानदार से फोन कर करीब छह लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने और रंगदारी नहीं दिए जाने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने का बड़ा मामला सामने आया है। इसे लेकर पीड़ित ज्वेलरी कारोबारी कमल किशोर प्रसाद ने टाउन थाना में प्राथमिकी कराई है, जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके लिए डीआइयू को भी लगाया गया है।
तकनीकी सूत्र के जरिए मिले क्लू के आधार पर पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। तीनों से पूछताछ जारी है। ठोस साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। पुलिस ने मोबाइल भी जब्त किया गया है। बताया जा रहा है कि  पुलिस कांड के उद्भेदन के करीब पहुंच गई है। 

कालशहर के ब्राह्मटोली-मिल्की माेहल्ला निवासी कमल किशोर प्रसाद गोपाली चौक-जेल रोड में कमल ज्वेलर्स के नाम से आभूषण की दुकान चलाते हैं। सात अप्रैल को अपराह्न करीब दो बजे वे अपने दुकान पर थे। इस बीच पहली बार एक अनजान नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने अपने को खुर्शीद मियां बताते हुए धमकी दी और कहा कि एक घंटे के अंदर छह लाख रुपये तैयार रखो, नहीं तो अंजाम भुगतना होगा। इसके बाद उसने छह से सात बार और फोन किया।
भोजपुर में 50 घंटे रखा रहा शव, नहीं मिली 2 गज जमीन, फिर पंच और अधिकारी आए, तब हुआ अंतिम संस्कार यह भी पढ़ें
इधर, प्रकरण के बाद भयभीत आभूषण दुकानदार ने पुलिस के पास अर्जी देकर सुरक्षा की गुहार लगाई। रंगदारी मांगे जाने की घटना के बाद भोजपुर पुलिस हरकत में आई और मोती टोला बैंक कालोनी निवासी राहुल रंजन, दुध कटोरा हाफिस कालोनी निवासी मो वसीम खान और नाजीरगंज दुध कटोरा निवासी मो सलमान खान को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हालांकि, जिस शख्स का नाम लेकर रंगदारी मांगी गई है, उसका हाल के महीनों में कोई अपराधिक गतिविधियां नहीं देखी गई है। फेक नाम लेकर रंगदारी मांगे जाने की भी संभावना जताई जा रही है। 
Arrah News: शराब पीकर मारपीट की, फिर कराया इलाज; विवाद सुलझा तो भाई ने मामा के बेटे को जाकर मार दी गोली यह भी पढ़ें
पिछले साल 30 जनवरी 2022 को जेल रोड स्थित वीर कॉम्पलेक्स के मालिक को भी फोन कर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी नहीं दिए जाने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी गई थी। बाद में तत्कालीन एसपी विनय तिवारी के निर्देशन में गठित टीम ने कांड का राजफाश किया था। कॉम्पलेक्स में संचालित एक मोबाइल दुकान पर काम करने वाले स्टाफ अनुप ने ही फोन कर रंगदारी मांगी थी। पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा था। पूछताछ में बताया था कि कर्ज चुकाने के लिए उसने रंगदारी मांगी थी।


अन्य समाचार