Sitamarhi: डॉ. जावेद ने खुद पर हमले में बताया महिला चिकित्सक का हाथ, 10 साल पहले शिकायत पर हुई थीं बर्खास्त



संवाद सूत्र, सीतामढ़ी: जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. जियाउद्दीन जावेद ने सोमवार दोपहर अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले का आरोप एक महिला चिकित्सक पर लगाकर सनसनी फैला दी है। पुलिस को दिए बयान में 55 वर्षीय डॉ. जावेद ने कहा कि महिला चिकित्सक ने शूटरों के माध्यम से उनकी जान लेने की कोशिश की है। उनके अनुसार, डॉ. आशा भूषण ने साजिश के तहत जान से मारने की नीयत से उनपर ये हमला कराया है और दो अज्ञात व्यक्तियों को भेजकर उनकी जान लेने की कोशिश की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, डॉ. जावेद और महिला चिकित्सक के बीच अदावत का यह किस्सा 10 साल पुराना बताया जा रहा है। वर्ष 2013 में डॉ. जावेद परसौनी प्रखंड में पीएचसी प्रभारी थे और वहां के गिसारा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. आशा भूषण आयुष चिकित्सक के पद पर पदस्थापित थीं। इसी दौरान किसी बात को लेकर उन्होंने डॉ. जावेद पर चप्पल चला दी थी। इस घटना की डॉ. जावेद ने विभाग में शिकायत की थी, जिसके बाद डॉ. आशा भूषण को बर्खास्त होना पड़ा था। डॉ. आशा मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर की रहने वाली हैं। उनके पति ज्योति शंकर तिवारी झारखंड के डाल्टेनगंज में आयुष चिकित्सक के पद पर ही कार्यरत हैं। डॉ. आशा मूलरूप से सुरसंड की रधाउर पंचायत की हैं, लेकिन स्थायी तौर पर मुजफ्फरपुर में रहती हैं।
Sitamarhi News: शिवहर के डॉक्टर को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी के पद पर है तैनात यह भी पढ़ें
जनरल फिजिशियन डॉ. जावेद का कहना है कि वे पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन के रहने वाले हैं और सीतामढ़ी जिले में मेहसौल चौक पर किराये के मकान में रहते हैं। उन्होंने बताया कि ड्यूटी के लिए रोज की तरह सोमवार को भी वो अपने निवास स्थान से शिवहर के लिए 12.30 बजे के करीब कंपाउंडर मो. सेराज खान के साथ मोटरसाइकिल से निकले थे। करीब 12.40 बजे सहकर्मी डॉ. त्रिलोकी शर्मा के घर के सामने गणिनाथ मंदिर के पास रिंगबांध पर खड़ी सरकारी स्कार्पियो पर बैठकर जैसे ही उन्होंने गेट बंद किया, घात लगाए अपराधी ने अचानक उनपर हमला कर दिया।


जिस स्कार्पियो पर चली गोली उसके साथ खड़े शिवहर के एसीएमओ डॉ. त्रिलाेकी शर्मा। जागरण

डॉ. जावेद ने बताया कि दिखने में लंबे कद का वह शख्स मुंह पर मास्क लगाए हुए था। वह स्कार्पियो के करीब आया और जान से मारने की नीयत से अपने पास रखी पिस्टल निकालकर उनके सिर पर फायर कर दिया। इसके बाद वह भागकर कुछ दूरी पर आगे खड़ी एक मोटरसाइकिल, जिसपर पहले से एक लड़का हेलमेट लगाकर बैठा था, पर सवार होकर गोशाला चौक की तरफ निकल गया।

इधर, सिर में गोली लगने से जख्मी होकर डॉ. जावेद लहूलुहान हो गए। किसी तरह ड्राइवर एवं सहकर्मी डॉ. त्रिलोकी शर्मा आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए डॉ. वरुण कुमार के नंदीपत मेमोरियल हा​​स्पिटल ले गए। डॉ जावेद का फिलहाल वहां इलाज चल रहा है।


अन्य समाचार