गोपालगंज: विवाहिता संदिग्ध मौत; ससुरालियों ने शव दफनाया, दहेज में बाइक नहीं देने पर गला दबाकर हत्या का आरोप



जागरण संवाददाता, गोपालगंज। विशंभरपुर थाना क्षेत्र के बाजार मटिहनिया गांव एक विवाहिता की ससुराल के लोगों ने शादी के करीब बीस माह बाद गला दबाकर हत्या कर दी और शव को घर से कुछ दूरी पर स्थित एक नहर के किनारे खेत में दफना दिया।
घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।

विवाहिता के पिता का आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं देने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी गई।  जानकारी के अनुसार, विशंभरपुर थाना क्षेत्र के तिवारी मटिहनिया गांव निवासी गामा चौहान की पुत्री रंभा देवी की शादी करीब बीस माह पूर्व बाजार मटिहनिया गांव निवासी राम प्रवेश चौहान के साथ हुई थी।
रामप्रवेश चौहान व उसके घर के सदस्य हमेशा विवाहिता के साथ मारपीट करने का कार्य करते थे। ऐसे में विवाहिता ससुराल के लोगों की प्रताड़ना से तंग होकर अपने एक दुधमुंहे बच्चे को लेकर अपने मायके में रहती थी।
गोपालगंज: युवक को फोन कर बुलाया फिर बंधक बनाकर पीटा, युवती की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने का लगाया आरोप यह भी पढ़ें
इस दौरान सोमवार को उसका पति उसे समझाकर अपने घर लेकर आया। यहां लाने के बाद मंगलवार की रात को विवाहिता की जमकर पिटाई करने के साथ ही उसकी हत्या कर दी।
हत्या के बाद ससुराल के लोगों ने घर से कुछ दूरी पर स्थित एक नहर के किनारे खेत में शव को दफना दिया। जानकारी लगने पर विवाहिता के मायके के लोगों ने बुधवार को विशंभरपुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार को सूचना दी।
SP के पास पहुंचा सामूहिक दुष्‍कर्म का वीडियो तो मचा हड़कंप, लड़की ने सुनाई वहशी प्रेमी के जुल्म की दास्‍तां यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और गांव के लोगों के सहयोग से शव को बरामद करने के बाद उसे अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।
घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतका के पिता गामा चौहान ने बताया कि राम प्रवेश चौहान अपाचे बाइक की मांग करता रहता था। नहीं देने पर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है।
Bihar: 200 लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था पादरी, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी, गिरफ्तार यह भी पढ़ें
मृतका के गले पर जख्म का निशान था। इससे प्रतीत होता है कि विवाहिता का गला रस्सी से दबाकर हत्या की गई है। फिलहाल मृतका के मायके के लोगों की तरफ से अभी आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। - अमरेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष, विशंभपुर

अन्य समाचार