Saran: मशरक में बाबा साहब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम; आगजनी



संसू, मशरक। बिहार के सारण जिले में मशरक थाना क्षेत्र के कर्णकुदरिया गोलंबर पर स्थित बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।
इससे नाराज स्थानीय लोगों ने बुधवार को आक्रोशित होकर एनएच 227 ए राम-जानकी पथ पर आवागमन ठप कर दिया। आक्रोशित लोग नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे।
सड़क जाम व आगजनी की खबर के बाद मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा, एसडीओ योगेंद्र प्रसाद, मशरक पुलिस इंस्पेक्टर राधेश्याम प्रसाद, मशरक थानाध्यक्ष आशुतोष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

इस दौरान एसडीओ, डीएसपी ने सभी अक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और तत्काल दूसरी मूर्ति लगाने और बाद में नई मूर्ति की स्थापना का भरोसा दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, मशरक के कर्णकुदरिया गोलम्बर पर लगी बाबा साहब की प्रतिमा को मंगलवार की रात्रि में कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।
इसकी जानकारी लोगों को बुधवार की सुबह हुई। इसके बाद लोगों ने हंगामा कर आवागमन बाधित कर दिया। करीब तीन घंटे तक चले हंगामे को स्थानीय प्रशासन द्वारा नियंत्रित किया गया।
Bihar News: छपरा में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, लोगों का फूटा अक्रोश यह भी पढ़ें
इसके बाद आवागमन बहाल हुआ। ग्रामीणों के अनुसार जिस जगह पर प्रतिमा है, उस चौक पर हमेशा पुलिस बल की तैनाती रहती है।
इसके बाद भी असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। मढ़ौरा एसडीओ व डीएसपी ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है। दोषियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार