Saran Crime: सोनपुर में दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से 12 लाख रुपये लूटे, दो गार्ड की गोली मारकर हत्या



संवाद सहयोगी, सोनपुर (सारण)। बिहार के सारण जिले के सोनपुर में ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच बदमाशों ने पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा से लगभग 12 लाख रुपया लूट लिए।
इस दौरान बदमाशों ने बैंक में तैनात दो होमगार्ड जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरुवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सोनपुर मंडल रेल चिकित्सालय के पास स्थित बैंक शाखा में घटी।
बताया गया है कि घटना के समय दो बाइक पर सवार पांच बदमाश बैंक के अंदर पहुंचे थे। इनमें से एक ने हेलमेट और मास्क पहन रखा था।

ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान ने उसे यह कहते हुए रोका कि बैंक के अंदर हेलमेट पहनकर जाना मना है। इसके बाद बदमाशों ने ताबड़-तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।
इसी बीच कैश काउंटर पर पहुंचकर बदमाशों ने बैंक से लगभग 12 लाख रुपये लूट लिए और सभी भाग निकले।
पुलिस ने बताया कि बदमाशों की गोली लगने से यहां तैनात दो होमगार्ड जवान घायल हो गए थे। जिसमें एक की घटनास्थल पर जबकि दूसरे जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
सारण: युवक की चाकू घोंपकर हत्‍या, घर से 100 मीटर दूरी पर मिला शव, मां-बाप की पहली हो चुकी है मौत यह भी पढ़ें
घटना के बाद बैंक के भीतर खून ही खून बिखरा हुआ था। कैश काउंटर के समीप पड़ी होमगार्ड जवान की राइफल खून में सराबोर पड़ी थी।
लूटपाट के बाद भागते समय बदमाशों का एक एयर बैग बैंक परिसर में ही छूट गया, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।
घटनास्थल से चार खोखे और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। बैंक प्रबंधक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान सोनपुर के गोविंदचक घेघटा निवासी चंद्रिका साह के पुत्र महेश साह और नौडीहा चकदरिया निवासी होमगार्ड जवान नरेश राय की मौत हो गई है।
Saran: मशरक में बाबा साहब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम; आगजनी यह भी पढ़ें
घटना की सूचना मिलते ही एसपी गौरव मंगला घटनास्थल पर पहुुंचकर छानबीन शुरू कर दी। वहीं, फारेंसिक जांच टीम भी यहां पहुंच गई।
घटना के बाद सोनपुर की सभी सीमा को सील कर चेकिंग शुरू कर दी गई है। घटना के बाद इलाके में दहशत बनी हुई है। वहीं, दोनों मृतक जवानों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

अन्य समाचार