Sonpur Bank Loot: PNB शाखा के अंदर खड़ा था लाइनर, उसके कॉल काटते ही अपराधी धड़ाधड़ बैंक में घुसे



सोनपुर, संवाद सहयोगी। स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक शाखा में हुई 12 लाख रुपये की दिनदहाड़े लूट और विरोध करने पर सुरक्षा गार्डों की दोहरे हत्याकांड में लाइनर भी शामिल थे। बैंक शाखा के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख रहा है कि एक संदिग्ध पहले इधर-उधर टहर रहा था। उसने मोबाइल पर किसी से बात की और कुछ ही देर में धड़ा-धड़ सभी अपराधी बैंक के अंदर घुस गए।
वहीं, एक अपराधी अपनी बुलेट बाइक बैंक के बाहर निकलने की दिशा में खड़ी कर उस पर ही बैठा था। लूटपाट के बाद बाहर निकले बदमाशों में तीन उस पर सवार होकर भाग निकले। लूटपाट की घटना में शामिल दूसरे अपाचे बाइक पर पहले दो बदमाश सवार हुए, जबकि तीसरा अपराधी बाद में उस पर सवार होकर भाग निकले।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज इस बात के संकेत दे रहे हैं कि दिनदहाड़े इस लूटपाट और दोहरे हत्याकांड की घटना को लाइनर के सहारे अंजाम दिया गया।
लूटपाट की घटना के बाद भाग रहे बदमाशों पर बैंक के आसपास मौजूद कुछ रेलकर्मियों ने ईंट-रोड़े बरसाना शुरू कर दिया था, लेकिन अपराधियों ने दहशत बनाने के उद्देश्य से उनकी ओर पिस्टल तानकर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद, लोग इधर-उधर भागने लगे और सभी बदमाश अपनी बाइक से भाग निकलने में सफल हो गए।
Saran Crime: सोनपुर में दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से 12 लाख रुपये लूटे, दो गार्ड की गोली मारकर हत्या यह भी पढ़ें
बता दें कि वारदात के बाद अपाचे बाइक सवार तीन अपराधी राहर दियारा की तरफ भागे, वहीं, बुलेट बाइक सवार तीन अपराधी सोनपुर रजिस्ट्री ऑफिस की तरफ भाग निकलने में सफल हो गए।
वीडियो फुटेज पर यदि गौर किया जाए तो इस बड़ी बैंक लूट की घटना को आधे दर्जन से अधिक अपराधियों ने तय प्लानिंग के तहत अंजाम दिया।
लूटपाट के दौरान बाकी सभी अपराधी बैंक में गोली चलाने और ग्राहक और कर्मी पर निशाना लगाकर सबको खड़े रखने के प्रयास में लगे रहे। केवल एक ही लुटेरा बैंक काउंटर से रुपये समेटने में लगा रहा लेकिन यहां लाइनर के रूप में मौजूद अपराधी किधर खिसक गए, पता नहीं चल रहा है।
सारण: युवक की चाकू घोंपकर हत्‍या, घर से 100 मीटर दूरी पर मिला शव, मां-बाप की पहली हो चुकी है मौत यह भी पढ़ें
घटना के बाद पहुंची पुलिस ने बैंक से एक एयर बैग भी बरामद किया है, जिसमें कुछ रुपये होने की बात कही जा रही है। इधर बैंक के अंदर और बाहर मिलाकर कुल पांच खोखे और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। घटना के बाद इसकी जांच-पड़ताल में हाजीपुर डीआईयू टीम को लगाया गया है।
वहीं, एफएसएल टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की है। इस बीच एसपी गौरव मंगला, सोनपुर के प्रभारी एसडीपीओ सोनू कुमार राय तथा सोनपुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह आदि वीडियो फुटेज के आधार पर इस लूट और हत्या कांड में शामिल बदमाशों की पहचान करने में लगे हैं।
Saran: मशरक में बाबा साहब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम; आगजनी यह भी पढ़ें
शाखा प्रबंधक जयप्रकाश सिंह ने बताया है कि घटना के समय बैंक का मेन गेट बंद था। बैंक का केवल छोटा दरवाजा खुला था, जिससे अपराधी अंदर घुसे थे।



अन्य समाचार