भीम आर्मी नेता की शवयात्रा के दौरान बवाल, दुकान व नगर परिषद कार्यालय में तोड़फोड़; लालगंज में तनाव का माहौल



हाजीपुर, जागरण संवाददाता। लालगंज थाना क्षेत्र के पंचदमिया में भीम आर्मी के जिला संरक्षक एवं रालोजपा दलित सेना के राष्ट्रीय सचिव राकेश पासवान की हत्या कर दी गई। उनकी हत्या के बाद से ही क्षेत्र में तनाव है। वहीं, राकेश पासवान की शव यात्रा के दौरान समर्थकों ने उत्पात मचा दिया।
दलित नेता राकेश पासवान की शव यात्रा के दौरान समर्थकों ने लालगंज बाजार में तोड़फोड़ की। लालगंज के तीनपुलवा चौक पर दुकान में तोड़फोड़ और जमकर उत्पात करते हुए आक्रोशित लोग गांधी चौक की तरफ बढ़ गए। आक्रोशितों ने हाथ में भीम आर्मी का झंडा थाम रखा है। शव यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हैं।

समर्थकों ने लालगंज थाना पर चढ़ाई का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने दर्जनों राउंड हवाई फायरिंग की। आक्रोशित लोगों ने तीनपुलवा के निकट एक गुमटी को भी आग के हवाले कर दिया।
वहीं, नगर परिषद के कार्यालय में तोड़फोड़ की। लालगंज में पूरा माहौल तनावपूर्ण है। लोग अपने-अपने घरों में बंद है। आक्रोशित लोग जमकर तोड़फोड़ और उत्पात मचा रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार को दलित नेता राकेश पासवान की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के पश्चात शव को लालगंज उनके पैतृक गांव ले जाया गया।


अन्य समाचार