Sonpur Bank Loot: PNB लूटकांड का जांच करने पहुंची फॉरेंसिक टीम, साल 1990 में भी बदमाशों ने बनाया था निशाना



सोनपुर, संवाद सहयोगी। सोनपुर के रेल परिसर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बैंक लूट और हत्याकांड की जांच करने फॉरेंसिक टीम पहुंची। टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया और वहां से मिले सैंपल अपने साथ ले गई।
चौबीस घंटे पहले ही, पंजाब नेशनल बैंक का बुधवार को ही धूमधाम के साथ स्थापना दिवस समारोह मनाया गया था। स्थापना दिवस के अवसर पर बैंक में चारों तरफ लगाए गए रंगीन गुब्बारों के रंग अभी फीके भी नहीं पड़े थे कि बदमाशों ने लूट के दौरान सभी कुछ रक्त रंजित कर दिया।

दो होमगार्ड जवानों की हत्या करने के बाद 12 लाख रुपये लूट ले गए। इतना ही नहीं जाते जाते ताबड़तोड़ फायरिंग से भगदड़ मचा दिया। बदमाशों की फायरिंग में सोनपुर बरबट्टा का युवक मुकुल देव घायल हो गया। उसे आनन-फानन में अनुमंडलीय चिकित्सालय से इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया।
बैंक लूट की इस घटना के बाद बैंक का दृश्य डरावना हो गया। बैंक की फर्श पर खून और कैश लूट स्थल पर खून से सना जवान का राइफल, वारदात की भयावह की कहानी कह रहे हैं।
Sonpur Bank Loot: PNB शाखा के अंदर खड़ा था लाइनर, उसके कॉल काटते ही अपराधी धड़ाधड़ बैंक में घुसे यह भी पढ़ें
साल 1990 में यहां के पंजाब नेशनल बैंक में लूट की घटना हुई थी। इस दौरान लुटेरों ने गोली मारकर स्टाफ को घायल कर दिया था। इतने साल बाद फिर एक बार पंजाब नेशनल बैंक को ही बदमाशों ने टारगेट किया है।
अभी मोतिहारी के चकिया में आईसीआईसी बैंक की शाखा से 48 लाख रुपए लूट की घटना को 24 घंटे में पूरे नहीं हुए थे कि बदमाशों ने सोनपुर के पंजाब नेशनल बैंक में लूट और हत्या की घटना को अंजाम देकर पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। इस घटना से पुलिस के संचार नेटवर्क की भी पोल खुली है।
Saran Crime: सोनपुर में दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से 12 लाख रुपये लूटे, दो गार्ड की गोली मारकर हत्या यह भी पढ़ें
घटनास्थल के चंद कदम पर ही आरपीएफ एवं जीआरपी पोस्टघटनास्थल के चंद कदम पर ही आरपीएफ पोस्ट है और ठीक उससे थोड़ा आगे राजकीय रेल पुलिस थाना है। निकली सड़क कैथोरा पश्चिम बजरंग चौक पर पहलेजा घाट ओपी का चेक पोस्ट है। पूरब की ओर हरिहरनाथ ओपी पर बदमाश आसानी से वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

अन्य समाचार