खगड़िया के डीएम की भावुक विदाई: समारोह में बोलते-बोलते रो पड़े DM साहब, वीडियो हो रहा वायरल



जागरण संवाददाता, खगड़िया। बिहार के खगड़िया में जिलाधिकारी के विदाई समारोह में माहौल उस समय भावुक हो गया जब डीएम साहब संबोधित करते-करते रो पड़े। उन्हें देखकर समारोह में मौजूद लोग भी रो पड़े। कार्यक्रम से जुड़े वीडियो वायरल हो रहे हैं।
दरअसल, सदर अस्पताल के जेएनएम नर्सिंग कालेज में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया था।
मालूम हो कि डीएम आलोक रंजन घोष का स्थानांतरण निदेशक, कृषि विभाग, पटना, के पद पर हुआ है।

इस दौरान डीएम आलोक रंजन घोष ने प्रसव कक्ष में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन का उदघाटन किया। स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी के कार्यकाल की सराहना की।
जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने स्वास्थ्य कर्मियों और नर्सिंग कालेज के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक विकट काल में जिले के सभी विभाग के लोगों ने टीम वर्क किया।
कोरोना काल में 196 लोगों की मौत हुई। जिसमें 195 मृतकों के स्वजनों को साढ़े चार लाख की दर से राशि दिला दी गई।

खगड़िया ऐसा पहला जिला है जहां कोरोना से मरने वालों के स्वजन को शत प्रतिशत अनुदान राशि दे दी गई। उन्होंने कहा कि उस समय रात-रात भर जगकर काम किया। ताकि पीड़ितों की जान बच सके। बोले, डाक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है।
तीन वर्षों में स्वास्थ्य विभाग 112 से पहले स्थान पर अकांक्षी जिले में सफर तय किया। इतना कहने के बाद डीएम साहब भावुक हो गए। वहां मौजूद लोग इस दौरान का उनका वीडियो वायरल हो रहा है।

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष का स्थानांतरण निदेशक, कृषि विभाग, पटना, के पद पर हुआ है। इधर जिला परिषद क्षेत्र संख्या-आठ के जिला परिषद प्रतिनिधि दीपक कुमार ने जिला अधिकारी से शिष्टाचार मुलाकात की।
उन्होंने बुधवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह के दौरान उन्हें बुके भेंटकर सम्मानित किया। इधर दीपक कुमार ने कहा है कि डीएम आलोक रंजन घोष का कार्यकाल जिले वासियों को सदैव याद रहेगा। उनका कार्यकाल खगड़िया के इतिहास में स्वर्णिम अक्षर में दर्ज हो गया है।

खगड़िया के नव पदस्थापित डीएम अमित कुमार पांडेय ने शुक्रवार को समाहरणालय में पदभार ग्रहण किया। समाहरणालय स्थित डीएम कक्ष में पूर्व डीएम आलोक रंजन घोष ने नए डीएम को कागजी प्रक्रिया के साथ पदभार सौंपा। इस मौके पर एडीएम मु. राशिद आलम, डीडीसी संतोष कुमार भी मौजूद थे।
नए डीएम के समाहरणालय में प्रवेश के बाद उनका भव्य स्वागत किया गया। पूर्व डीएम आलोक रंजन घोष ने पौधा भेंटकर नए डीएम का स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के बाद नए डीएम ने आलोक रंजन घोष से कई महत्वपूर्ण जानकारी भी ली। उसके बाद नए डीएम ने जिले के अधिकारियों से भेंट की। सबों का परिचय लिया।

इस मौके पर जिले के वरीय अधिकारियों ने नए डीएम का स्वागत किया। डीएम ने पदभार ग्रहण करने के बाद अधिकारी से बात कर बेहतर कार्यप्रणाली बनाए रखने की बात कही। डीएम ने समाहरणालय का जायजा भी लिया। इस मौके पर पंचायती राज पदाधिकारी, सदर व गोगरी एसडीओ सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अन्य समाचार