हाजीपुर में ऑनर किलिंग: मां ने जिन्हें आंचल तले प्यार से पाला उन दोनों बेटियों को सुला दिया मौत की नींद



अभिषेक शाश्वत, हाजीपुर। मां ने एक नहीं बल्कि अपनी दो-दो बच्चियों को नौ महीने अपने गर्भ में पाला और जन्म देने के बाद प्यार से लालन-पालन किया।
पिता दोनों के अच्छे भविष्य के लिए परिवार से दूर कोलकाता में मेहनत मजदूरी कर रहे थे। समाज में अपनी प्रतिष्ठा के लिए शनिवार की आधी रात में माता-पिता ने अपने हाथों से ही दोनों को मौत की नींद सुला दिया।
एक साथ दो बेटियों की हत्या से जहां एक ओर ममता कलंकित हुई; वहीं, कई गंभीर सवाल भी खड़े हुए हैं। इस हृदय विदारक घटना को लेकर गांव के लोग स्तब्ध हैं।

पुलिस मां को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, वहीं घटना को अंजाम देने के बाद फरार पिता की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में जुटी है।
मां पुलिस के समक्ष गला दबाकर बेटियों की हत्या की बात स्वीकार कर चुकी है और इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है।
अब इस पूरे मामले की तह तक पहुंचने में पुलिस की टीम जुटी हुई है। आने वाले दिनों में इस पूरे मामले में और भी कई राज खुलने की उम्मीद है।
हाजीपुर में ऑनर किलिंग: मां-बाप ने गला घोंट दो बेटियों की कर दी हत्या, पुलिस के सामने बिलख-बिलखकर बताई वजह यह भी पढ़ें
सराय थाना क्षेत्र के एक गांव में जिसने भी ये खबर सुनी, उसका कलेजा मुंह को आ गया। प्रेम प्रसंग और फोन पर घंटों बात करने की सजा क्या ऐसी भी हो सकती है कि दो नाबालिगों की उसके ही मां- बाप हत्या कर दें।
जैसे-जैसे खबर इलाके में पहुंची, लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। गांव में आरोपित के घर पर जुटी भारी भीड़ के बीच तरह-तरह की चर्चाएं।
Bihar: भीम आर्मी नेता की शवयात्रा के दौरान बवाल, दुकान व नगर परिषद कार्यालय में तोड़फोड़; तनाव का माहौल यह भी पढ़ें
हर कोई इस घटना को लेकर स्तब्ध दिख रहा था। सभी मां-बाप को कोसते दिख रहे थे, जिन्होंने अपनी हाथों अपनी बेटियों को मौत की नींद सुला दिया।
सराय थाना क्षेत्र में दो सगी बहनों की हत्या की खबर शनिवार की सुबह आग की तरह फैल गई। भारी संख्या में गांव के लोग मौके पर जुट गए।
गांव के लोगों ने इस घटना की जानकारी तत्काल सराय थाना की पुलिस टीम को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।
वैशाली: लालगंज में भीम आर्मी के जिला संरक्षक की हत्या, बदमाशों ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मार दी गोली यह भी पढ़ें
इस घटना की सूचना पर सराय थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव भी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
पुलिस ने तत्क्षण मामले की गहन जांच शुरू कर दी और पुलिस टीम को भी पूरे घटनाक्रम को जानने-समझने में बहुत देर नहीं लगी। कुछ ही मिनटों में सारा मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो गया।
पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो दोनों बेटियों की नृशंस हत्या करने के बाद आरोपित पिता तो मौके से भागने में सफल रहा, लेकिन मां उस कमरे में रोती-बिलखती अपने किए पर सुबक रही थी।

मां ने अपनी दोनों बेटियों की हत्या का दोष अपने सिर ले लिया। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले जाने लगी, तो मां भाव-शून्य हो गई।
स्थानीय लोगों ने इनके दूसरे रिश्तेदारों को इस बारे में सूचना दी। पुलिस को भी मां-पिता द्वारा अपनी दो-दो बेटियों की हत्या की बात पर विश्वास नहीं हुआ।
लेकिन जब आरोपित मां ने रोते हुए सारी बात बताई तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल मां को गिरफ्तार कर लिया। थाने में पूछताछ में आरोपित मां ने पूरी जानकारी पुलिस को दे दी।

सराय थानाध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव ने अपने बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली और गिरफ्तार आरोपित को जेल भेज दिया।
दोनों शवों का स्थानीय मुखिया अलका सिंह और उनके प्रतिनिधि नीरज कुमार सिंह की मदद से विद्युत शव दाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
हालांकि, घर में एक 11 वर्ष का बच्चा बचा है। मां के जेल जाने के बाद गांव के लोग व रिश्तेदार बच्चे की देखभाल कर रहे हैं। वहीं, गिरफ्तार मां कोर्ट जाने के दौरान लोगों की नजरों से खुद को बचाती दिखी।

अन्य समाचार