बहन की शादी के लिए भाई बना हथि‍यार तस्‍कर, आरा में STF ने श्रमजीवी एक्सप्रेस से 2 अंतराज्यीय तस्‍करों को दबोचा



आरा, जागरण संवाददाता: बिहार एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दानापुर रेलवे मंडल अन्तर्गत पटना-डीडीयू रेल खंड पर आरा रेलवे स्टेशन के पास से ‌डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी बोगी से दो अंतराज्यीय हथियार तस्कर गिरफ्तार किये गए हैं।
करीब 200 राउंड गोली, बेबली स्‍कॉट रेगुलर रिवॉल्वर ,एक पिस्टल, दो मैग्जीन, मोबाइल बरामद किये गये हैं। आरोपी हरियाणा वाया दिल्ली से हथियार लेकर आरा आ रहे थे।

पकड़े गए दोनों तस्करों में यूपी के गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के डेहरी गांव निवासी हरेराम कुमार और रायबरेली जिला के महाराजगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी सुमित सिंह शामिल है। इसे लेकर आरा रेल थाना में प्राथमिकी कराई गई है। एसटीएफ की टीम पूछताछ कर तस्करी के नेटवर्क का पता लगा रही है।
हरियाणा से हथियार और गोलियों की खेप लेकर चले थे दोनों एसटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि हथियार तस्कर हरियाणा के बहादुरगढ़ से हथियार और गोलियों की खेप लेकर चले हैं।
सोने की चेन के लिए घोंटा गला: आरा में विवाहिता की हत्या के आरोप में पांच के खिलाफ FIR दर्ज, पति-ससुर गिरफ्तार यह भी पढ़ें
तस्कर दिल्ली आने के बाद डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन आरा आ रहे थे। एसटीएफ की टीम ने जाल बिछाकर दोनों तस्करों को धर दबोचा। दोनों तस्कर श्रमजीवी एक्सप्रेस के एसी बोगी बी- वन में सफर कर रहे थे।
एसटीएफ की टीम ने संयुक्त कार्यवाई करते हुए दोनों के पास रखे बैग की तलाशी ली तो,बैग में रखे दो रिवाल्वर, एक पिस्टल, 200 जिंदा कारतूस बरामद किए।
गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के डेहरी गांव निवासी हरेराम कुमार और रायबरेली जिला के महाराजगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी सुमित सिंह शामिल है।
Bhojpur: रस्सी के फंदे से चुकाई सोने की चेन की कीमत, तीन भाइयों की लाडली बहन की ससुराल में हत्या; पति गिरफ्तार यह भी पढ़ें
दोनों हथियार तस्करों को हथियार डिलीवरी करने के लिए दिए गए थे, जिनका डिलीवरी भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के एक गांव में करने वाले थे।
इस बात की भनक बिहार एसटीएफ टीम को लग गई। इसके बाद एसटीएफ टीम ने रविवार को डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस में छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
पांच हजार रुपये के लालच में हथियार और गोलियों की डिलीवरी देने आया था, बोला बहन की शादी के लिए पैसों की थी जरूरत
माफिया अतीक के बेटे को ढेर करने के बाद ट्रेंड कर रहा 'बिहारी ब्रेन', एसटीएफ प्रमुख IPS यश का भोजपुर से है नाता यह भी पढ़ें
इधर, गिरफ्तार हथियार तस्कर सुमित ने बताया कि आरा में दूसरी बार हथियार सप्लाई करने के लिए आया था। इसके एवज में उसे खाना खिलाकर पांच हजार रुपए देने की बात कहीं गई थी, जिसके बाद नई दिल्ली में सुधीर नामक एक युवक ने भोजपुर के बिहिया के रहने वाले एक अरुण नामक युवक को हथि‍यार सप्लाई करने के लिए दिये था।
इसके बाद उन दोनों की टिकट डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस के बी वन में टिकट कराई गई। सुमित ने बताया कि बहन की शादी 15 मई को होने वाली है, उसकी शादी के लिए पैसे की काफी जरूरत थी।
Bhojpur: सतुआनी पर दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया किशोर डूबा, घाट पर मच गया चीख-पुकार; परिजन बेसुध यह भी पढ़ें
इसलिए उसने हथियार पहुंचाने का जिम्मा लिया। एसटीएफ की टीम ने दोनों हथियार तस्करों से पूछताछ करने के बाद हथियार देने वाले और लेने वाले की तलाश में जुट गई है।



अन्य समाचार