यूपी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद सीतामढ़ी में अलर्ट, यहां भी हो चुकी है ऐसी वारदात



सीतामढ़ी,  जागरण संवाददाता: यूपी के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार देररात गोली मार हत्या के बाद यहां भी अलर्ट जारी किया जा चुका है।
सीतामढ़ी पुलिस एहतियातन अलर्ट है। रमजान के ऐन मौके पर देश को हिलाकर रख देने वाले शूटआउट के बाद खुफिया विभाग का साफ इनपुट है कि सुरक्षा इंतजामों में कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

अपराधी या असमाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में उनकी एक-एक गतिविधि पर लगातार नजर रखने की आवश्यकता है। खास तौर पर इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ भाषण या प्रतिक्रिया देने वालों पर सीधी कार्रवाई की जानी चाहिए।
गौरतलब है कि अतीक अहमद हत्याकांड जैसी वारदात सीतामढ़ी में भी हो चुकी है। अगस्त 2018 में अदालत परिसर में गैंगस्टर संतोष झा की गोली मार कर हत्या दी गई थी।

संतोष को पुलिस दरभंगा के दो इंजीनियरों के कत्ल के मामले की सुनवाई के लिए अदालत में लाई थी। तभी सुरक्षा इंतजामों को धत्ता बताते हुए व्यवहार न्यायालय परिसर में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गई, जिसमें उसकी मौत हो गई।
सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या को लेकर हम लोग और ज्यादा अलर्ट हैं। किसी भी सूरत में साम्प्रदायिक सौहार्द पर आंच नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस सिलिसले में उच्चस्तरीय बैठक हुई है, जिसमें सभी पदाधिकारियों को ताकीद की जा चुकी है। ईद का त्योहार सामने है और यह त्योहार साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ उत्सवी एवं उल्लासपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसके लिए हर स्तर पर कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।
एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने कहा कि डीएम-एसपी ने विधि-व्यवस्था को लेकर बैठक रखी थी, जिसमें सभी बिंदुओं पर समीक्षा के साथ आवश्यक निर्देश हम सभी को दिए गए।

अन्य समाचार