Gopalganj: एक-एक कर चार मंदिर की मूर्तियों को विक्षिप्त ने तोड़ा, छेनी-हथौड़ी से प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त



गोपालगंज, जागरण संवाददाता। बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब चार अलग-अलग मंदिरों में स्थापित भगवान की मूर्तियां को किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। पुलिस को सूचना दी गई। छानबीन में घटना के पीछे एक विक्षिप्त युवक की संलिप्तता सामने आई।   
जानकारी के अनुसार, भोरे थाना क्षेत्र के जिउत छापर हनुमान मंदिर, कल्याणपुर झरही में शिव मंदिर और चौतरवां दुर्गा मंदिर में प्रतिमा को सोमवार देर रात्रि मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने तोड़ दिया। इसके बाद वह कटेया थाना क्षेत्र के मगहिया गांव पहुंचा और वहां भी दुर्गा मंदिर में स्थापित प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने आरोपित विक्षिप्त युवक को पकड़ लिया। आरोपित के पास से छेनी-हथौड़ी भी बरामद किया गया है। बताया गया कि मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने ताला तोड़कर मूर्तियों का क्षतिग्रस्त किया। हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस बल जांच में जुटी और आरोपित का पता लगाया।
एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर भूरे थाने की पुलिस ने छापेमारी करते हुए कटेया थाना के चौतरवा गांव निवासी आरोपित ललित सिंह को छेनी-हथौड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त है। गांववालों और परिवार का कहना है कि आरोपित पहले कई बार चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है।
हिमेश रेशमिया के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़: पुलिस ने भांजीं लाठियां, बिना बताए मंच से उतर गए हिमेश रेशमिया यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और जनता के सहयोग से मंदिर के मरम्मती और मूर्ति के पुनस्थापन का कार्य जारी है। इलाके में फिलहाल विधि-व्यवस्था सामान्य है। एहतियात के तौर पर बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसडीपीओ हथुआ भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

अन्य समाचार