नालंदा में शराब तस्कर की हत्या, बदमाशों ने गला रेतकर फेंका शव; 23 की उम्र में दहशत से कांपते थे लोग



बिहारशरीफ (नालंदा), जागरण संवाददाता। बिहार के नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र स्थित माधोपुर में बदमाशों ने शराब तस्कर प्रकाश साव की गला रेतकर हत्या कर दी। मृतक लगभग 23 साल का था। उसका शव मंगलवार सुबह विशुनपुर छिलका के निकट से बरामद हुआ। वहीं पर उसकी बाइक भी लगी थी।
पुलिस ने बताया कि प्रकाश का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसके विरुद्ध चंडी थाने में शराब की तस्करी, फायरिंग, मारपीट करने और धमकी देने के कई मामले दर्ज थे। चंडी पावर स्टेशन के निकट विशुनपुर छिलका के पास ही रात में शराब तस्करों का जुटान होता था। उसी स्थान से अंग्रेजी शराब की डिलीवरी दी जाती थी। शायद यही कारण रहा कि बदमाशों ने हत्या के लिए इसी स्थान का चुनाव किया।

बताया जाता है कि प्रकाश के शराब तस्कर गैंग से स्थानीय लोग इतने भयभीत थे कि कोई उनका विरोध नहीं करता था। जब भी किसी ने विरोध किया, उसके घर पर चढ़कर इसके गैंग के लोग फायरिंग और मारपीट करते थे। प्रकाश दो भाइयों में बड़ा था। छोटे भाई को उसने माधोपुर में ही ठंडा पेय की दुकान खुलवा दी थी। प्रकाश के छोटे-छोटे दो बच्चे हैं।
प्रकाश का चाचा बड़े साव भी अपने समय का कुख्यात बदमाश था। वह सड़क लूट और डकैती के मामले में पुलिस का वांछित था। बता दें कि जिले के नूरसराय में हुए लूटकांड के बाद उसे चंडी में भीड़ ने घेरकर पकड़ लिया था। उसी दौरान उसकी इतनी पिटाई की गई थी कि अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने भीड़ द्वारा पीटे जाने से हत्या का मामला दर्ज किया था। यह घटना करीब 25 साल पहले की है।

अन्य समाचार