Bihar: मायके से लौटी पत्‍नी को जलाकर मारा फिर शव कर दिया गायब, आरोपी पति 6 दिनों से फरार; पुलिस पर उठ रहे सवाल



हवेली खड़गपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र: 13 अप्रैल को शामपुर थाना क्षेत्र स्थित तेलियाडीह पंचायत की वार्ड संख्या 11 की सदस्य शीला देवी की जलाकर हत्या कर दी गई थी और शव को गायब कर दिया गया था।
घटना के छह दिन बाद भी पुलिस को कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है। इस मामले में अब तक न तो महिला वार्ड सदस्य का शव बरामद मिला है और न ही नामजद आरोपित पति की गिरफ्तारी हो सकी है। शामपुर पुलिस के इस रवैये से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

ग्रामीणों का मानना है कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस आरोपित के स्वजन पर दबाव बनाती तो शायद नामजद आरोपित या तो न्यायालय में आत्मसमर्पण करता या तो फिर खुद गिरफ्तार होने के लिए थाने पहुंच जाता।
वहीं, अब तक ठोस पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने के कारण नामजद आरोपित अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
सूत्रों की मानें तो शव के दाह संस्कार को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है।
ऑटो चालकों की चालाकी से फंसे DIG साहब, कुछ दिन पहले TI ने खुलवाया था ट्रैफिक जाम; मनमानी से आम जनता भी परेशान यह भी पढ़ें
कोई कहता है कि ऋषिकुंड जंगल में महिला का शव जलाया गया तो कोई मुंगेर व सुल्तानगंज ले जाकर शव को ठिकाने लगाने की बात कर रहा है।
बहरहाल जब तक मामले के नामजद आरोपित पहाड़पुर गांव निवासी सह महिला के पति संजय सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक पूरे मामले से पर्दा नहीं उठ सकता।
Bihar: नकल करने से रोका तो बीए के छात्र ने शिक्षक को बेल्ट से पीटा, सुनसान रास्ते पर रोककर किया हमला यह भी पढ़ें
शव की बरामदगी को लेकर पहाड़पुर गांव, ऋषिकुंड जंगल, आसपास जंगली वह सुनसान इलाकों में कई स्थानों पर सर्च अभियान भी चलाया गया। डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई, लेकिन पुलिस को कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

श्राद्ध कर्म में भाग लेने के बाद अपने ससुराल पहाड़पुर गांव लौटने के बाद तेलियाडीह पंचायत की वार्ड संख्या 11 के वार्ड सदस्य शीला देवी की 13 अप्रैल को जलाकर हत्या कर दी गई।

अपनी मां शीला देवी की मौत की सूचना बेटे ने अपने मामा को फोन पर दी और पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। मामले में मृतका के भाई ने शामपुर थाना में आवेदन देकर अपने बहनोई संजय सिंह को नामजद आरोपित बनाया।
कहा कि मेरी बहन को मेरे बहनोई द्वारा धमकी दी गई थी कि तुम वापस पहाड़पुर गांव मत आना नहीं तो तुम्हारी जान ले लेंगे।
फोन पर दिए गए धमकी के बावजूद भी शीला देवी अपने ससुराल 13 अप्रैल को पहाड़पुर गांव पहुंची, जहां उनकी जलाकर हत्या कर शव को गायब कर दिया गया।

प्रथम दृष्टया में पुलिस ने यह घटना घरेलू विवाद के कारण होना बताई है। नामजद आरोपित संजय सिंह के गिरफ्तारी के बाद ही यह पता चल सकेगा कि शव को कहां ठिकाने लगाया है। घरेलू विवाद में ऐसी कौन सी वजह थी, जिस कारण अपने पत्नी को जिंदा जलाकर हत्या कर दी।

महिला का शव बरामद नहीं हुआ है। नामजद आरोपित पहाड़पुर गांव के संजय सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रयास चल रहा है। जल्द ही सफलता मिलेगी। -उदय कुमार, प्रभारी, थाना शामपुर।

अन्य समाचार