खुजली पाउडर से करते थे लूट... बैंक से घर लौटते शख्स को बनाते थे निशाना, औरंगाबाद में कोढ़ा गिरोह के 4 गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले में बैंकों से रुपये की निकासी कर बाहर निकलने के बाद घर जाने के दौरान रुपये लूटने वाले गिरोह के चार लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
चारों लुटेरों की गिरफ्तारी मंगलवार शाम शहर के रामाबांध बस स्टैंड के पास से की गई है। चारों लूट की योजना बना रहे थे कि पुलिस को भनक लग गई।
सादे लिबास में पहुंची पुलिस चारों को पकड़कर थाना लाई और कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में सभी ने लूट की करीब एक दर्जन घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरफ्तार लुटेरों में मनु यादव, उदय कुमार यादव, लखन कुमार यादव एवं युग कुमार पासवान शामिल हैं। सभी कटिहार जिले के जुराबगंज थाना क्षेत्र के नया टोला के निवासी हैं।
पुलिस ने इनके पास से बाइक की डिक्की तोड़ने और खोलने वाली तीन मास्टर चाभी, एक बाइक और लूट के समय ग्राहकों के शरीर पर फेंक खुजली पैदा करने वाले पाउडर की 12 पुड़िया बरामद किए हैं।
नगर थानाध्यक्ष सतीश बिहारी शरण ने बताया कि सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।
Bihar: औरंगाबाद में लालू-राबड़ी के बाइक शोरूम पर पथराव, कर्मियों से दुर्व्यवहार; 6 युवकों ने जमकर किया बवाल यह भी पढ़ें
उन्होंने बताया कि चारों लुटेरों ने इस जिले के अलावा दूसरे जिले की करीब एक दर्जन वारदातों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
चारों ने पूछताछ में बताया कि बैंकों से रुपये निकालकर घर जा रहे ग्राहकों को निशाना बनाकर लूटपाट करते थे।
ग्राहक के घर जाने के दौरान मौका पाते ही खुजली का पाउडर डालकर मदद के बहाने रुपये लूटकर या फिर झपट्टा मारकर या बाइक की डिक्की तोड़कर अथवा खोलकर फरार हो जाते थे।

पुलिस के अनुसार, ये सभी शातिर बदमाश हैं। सभी के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पुलिस पता लगा रही है।


अन्य समाचार