मोबाइल छीना तो फंदे से लटक गई बेटी: पिता ने हडबडाहट में दफनाया, नदी किनारे में बोरी में मिली लाश, मां गिरफ्तार




संवाद सूत्र, लौरिया (पश्चिम चंपारण ):  पश्चिमी चंपारण के बेतिया में मां-बाप के डांटने पर 17 साल की लड़की ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। लड़की की मौत पुलिस की कार्रवाई के डर से पिता ने शव को बोरे में भरकर चुपचाप नदी किनारे गाड़ दिया। 17 अप्रैल को पुलिस को नदी के पास से बोरी में बंद शव मिला था। 18 अप्रैल को शव की पहचान हो सकी थी, जिसके बाद मां को गिरफ्तार किया गया है। पिता अब भी फरार है। मां ने बताया कि मोबाइल देखने और पढ़ाई नहीं करने को लेकर पिता ने बच्ची को डांटा था।

मृतक की पहचान लौरिया के बंगाली चौक निवासी मनोज महतो की पुत्री कविता कुमारी (17 साल) के तौर पर हुई। वह 8वीं की छात्रा थी। 18 अप्रैल को शव की पहचान होने के बाद पुलिस ने लड़की के परिवार को सूचित किया। इसके बावजूद कविता के माता-पिता उसका शव लेने नहीं आए। इसके बाद, पुलिस ने चौकीदार के बयान पर माता-पिता पर आनर किलिंग और सबूत छिपाने के मामले मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने मृतका की मां लक्ष्मीना देवी को पड़ोसी के घर से गिरफ्तार किया है। वहीं पिता मनोज महतो घर छोड़कर फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

पूछताछ में मृतका की मां ने बताया कि वह मोबाइल पर बात कर रही थी। इसको लेकर उसके पिता ने नाराजगी व्यक्त की और मोबाइल छीन लिया। मोबाइल छीन लेने से वह नाराज हो गई। इसके बाद हम पति-पत्नी दोनों दोपहर में काम करने के लिए घर से निकल गए। लौटे तो देखा कि बेटी का शव पंखे से लटक रहा है। हम डर गए। आनन- फानन रात में शव को ले जाकर नदी के तट पर दफना दिया, लेकिन गड्ढा गहरा नहीं होने के कारण चार दिन बाद मृतका का हाथ गड्ढे से बाहर दिखने लगा।

इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर जांच  शुरू कर दी तो मामले से पर्दा उठा। थानाध्यक्ष कैलाश कुमार ने बताया कि मामले में चौकीदार उमाशंकर यादव के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। किशोरी के माता-पिता पर हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को दफनाने का आरोप है। कांड के जांच अधिकारी मुन्ना सिंह ने बताया कि आरोपित मां को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। किशोरी के पिता की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


अन्य समाचार