यूट्यूब पर वीडियो देखा.. बाइक चुराई और चले बैंक लूटने, दो लोगों की दिलेरी के आगे हारे, आरा में चार गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बिलौंटी स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक और बड़हरा थाना क्षेत्र के बखोरापुर स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में लूटपाट करने की योजना अपराधियों ने मोबाइल पर यूट्यूब देखकर बनाई थी।
इसके बाद ही आरोपी एक बैंक को लूटने में सफल हो गए थे। जबकि, दूसरे बैंक को लूटने की योजना बैंक मैनेजर और चौकीदार की दिलेरी के कारण विफल हो गई थी।

पुलिस ने दोनों ही कांडों का राजफाश कर दिया है। साथ ही कांड में संलिप्त लाइनर समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
इसकी जानकारी शुक्रवार को भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी है।
उन्होंने बताया कि धोबहां ओपी के लच्छु टोला निवासी नीतीश कुमार, जितेंद्र कुमार, रंजीत कुमार और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है।
60 रुपये के लिए चली गोली: पेट्रोल के पैसे मांगने पर पंप कर्मी को पीटा, भोजपुर में फायर झोंककर भागे बदमाश यह भी पढ़ें
इसमें राहुल कुमार ने लाइनर की भूमिका निभाई थी। पुलिस ने कांड में प्रयुक्त दो देसी कट्टा और एक नकली पिस्टल , लोहे का फाइटर, कपड़ा, जूता, टोपी और मास्क बरामद किया है।
इसके अलावा कांड में प्रयुक्त चोरी की एक बाइक को भी जब्त किया गया है। एसपी ने टीम को पुरस्कृत किए जाने की बात कही है।
एसपी ने बताया कि 19 अप्रैल की सुबह 10.50 बजे बिलौंटी गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में तीन अज्ञात अपराधी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे।
भोजपुर: दावां पंचायत की महिला मुखिया ने ई-गवर्नेंस संग लिखी नारी सशक्तिकरण की पटकथा यह भी पढ़ें
इस दौरान बैंक प्रबंधक व चौकीदार की दिलेरी के कारण अपराधी अपने मकसद में सफल नहीं हो सके थे।
कांड का खुलासा करने के लिए जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस दौरान टीम ने तकनीकी एवं वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरू किया।
इस दौरान टीम ने पहले आरा मुफस्सिल थाना के दौलतपुर गांव निवासी लाइनर राहुल कुमार को उठाया। इसके बाद जब सख्ती से पूछताछ की गई तो कांड में संलिप्त धोबहां ओपी के लच्छू टोला निवासी नीतीश कुमार, जितेन्द्र कुमार एवं रंजीत कुमार को धर दबोचा गया।
अंशु मर्डर कांड: सहेली का था दो लड़कों संग चक्कर, राज न खुल जाए, इसलिए ले ली दोस्त की जान, 2 गिरफ्तार यह भी पढ़ें
कांड में प्रयुक्त दो देसी कट्टा, एक नकली पिस्टल, आठ गोली, दो बाइक, लोहे का फाइटर के अलावा घटना को अंजाम देने के समय पहने कपड़ा, जूता, टोपी व मास्क को भी बरामद कर लिया गया।
एसपी ने बताया कि शाहपुर के बिलौंटी शाखा में लूटपाट करने के लिए अपराधियों ने पहले बाइक चोरी की थी। 24 मार्च 2023 को जब बक्सर जिले के बगेन गोला थाना के बरूहा गांव निवासी दीनानाथ यादव जगदीशपुर आए थे उसी समय अपराधियों ने उनकी बाइक को चुरा लिया था। इसे लेकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई थी।
भोजपुर में सरे बाजार मुखिया ने आवास सहायक को बेरहमी से पीटा, गोली मारने की धमकी देने का भी आरोप ; Video Viral यह भी पढ़ें
इसके बाद कुल चार की संख्या में अपराधी बिलौंटी पहुंचे थे। एक बाइक से आए तीन अपराधी नीतीश, जितेन्द्र व रंजीत बैंक के अंदर प्रवेश कर गए थे। जबकि, राहुल बाहर रहकर लाइनर का काम कर रहा था। राहुल एवं लच्छु टोला गांव के तीन अन्य सदस्य आपस में रिश्तेदार है।
एसपी ने बताया कि पकड़े गए चारों अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो बखोरापुर बैंक डकैती कांड का भी राजफाश हो गया। उस कांड में भी चारों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पूछताछ में बैंक से लूटे गए पैसों से मोबाइल व हथियार खरीदे जाने की बात पुलिस को बताई है। पुलिस ने उस कांड में भी पहने गए कपड़ों के अलावा टोपी व मास्क को बरामद किया है।
Bihar: देवी ओझा के नाम से कांपते थे अंग्रेज, तोप से बांधकर उड़ाने की दी सजा पर कभी पकड़ नहीं पाए गोरे यह भी पढ़ें
पांच जनवरी 2023 को बड़हरा के बखोरापुर स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में अपराधियों ने धावा बोलकर 31 हजार रुपये लूटे थे। कांड का खुलासा अभी तक नहीं हो सका था। टीम में डीआइयू इंस्पेक्टर शंभू भगत, शाहपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, बड़हरा थानाध्यक्ष जयंत प्रकाश, करनामेपुर ओपी प्रभारी मनीष कुमार आदि अफसर शामिल थे।

अन्य समाचार