Bihar: ईद की खुशियां मातम में बदलीं, हाजीपुर में बाइक सवार कांस्टेबल को बेकाबू ट्रक ने रौंदा; मौत



जागरण संवाददाता, हाजीपुर।  हाजीपुर में बिहार पुलिस के एक आरक्षी के घर में ईद की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। सड़क हादसे में शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।
हाजीपुर सदर थाना में पदस्थापित कांस्टेबल अब्दुस समद ईद की छुट्टी लेकर शुक्रवार के अल सुबह घर जा रहे थे। महुआ के सिंहपुर मोड़ के पास अचानक एक अनियंत्रित ट्रक ने उन्हें रौंद दिया।
महुआ से हाजीपुर सदर अस्पताल ले जाने के दौरान कांस्टेबल की मौत हो गई। आरक्षी की मौत को लेकर उनके घर और पुलिस परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस लाइन लाया गया, जहां एसपी रविरंजन सहित पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर श्रद्धांजलि दी। 
घटना के संबंध में बताया जाता है कि कांस्टेबल अब्दुस समद लगभग छह महीने पहले ही सदर थाने में पदस्थापित हुए थे।
ईद की छुट्टी लेकर वो हाजीपुर से समस्तीपुर स्थित शंभोपट्टी जाने के लिए शुक्रवार के सुबह निकल गए। लेकिन, अचानक महुआ में उन्हें एक ट्रक ने रौंद दिया।
सोनपुर में शराबी पति से तंग आई पत्नी, रोज-रोज की मारपीट से गुस्से में आकर पेट में घोंप दिया चाकू; हालत गंभीर यह भी पढ़ें
आनन-फानन में डायल 112 ने स्थानीय लोगों की मदद से पहले अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। लेकिन स्थिति गंभीर देखकर उन्हें सदर अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मृत कांस्टेबल के भाई मोहम्मद अशफाक ने बताया कि अब्दुस समद ने घर आने की सूचना घर वालों को दे दी थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें छुट्टी मिली है।
मांझी ने की लालू की तारीफ: बोले- लालू राज में चुने गए योग्‍य शिक्षक, अभी वालों ने जुगाड़ से पा ली नौकरी यह भी पढ़ें
वह ईद मनाने घर आ रहे हैं। लेकिन रास्ते में हुई सड़क दुर्घटना में ईद की खुशी मातम में तब्दील हो गई।
बताया गया कि दुर्घटना हुई है और भाई ठीक हैं। लेकिन हाजीपुर पहुंचने के बाद उनकी मौत की सूचना मिली। हादसे की सूचना पर पुलिस लाइन से मेजर कृष्णानंद झा, सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार, सब इंस्पेक्टर रुपेश कुमार, मंजर आलम एवं सुधाकर पांडेय सहित कई पुलिस कर्मी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया। सदर अस्पताल से शव को पुलिस लाइन लाया गया। पुलिस लाइन में एसपी रविरंजन, एसडीपीओ ओमप्रकाश सहित कई पुलिस पदाधिकारियों ने मृत कांस्टेबल को गार्ड आफ आनर दिया और श्रद्धांजलि दी।
पुलिस पदाधिकारियों ने अपनी ओर से गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि जिला पुलिस बल ने अपने बहादुर साथी को खो दिया है।

अन्य समाचार