'स्‍कॉर्पियो के लिए ये मुझे मार डालेंगे...' देररात नवविवाहिता ने बहन को किया कॉल, सुबह फंदे से लटकी मिली लाश



मनुआपुल, (पश्चिम चंपारण), संवाद सूत्र: मनुआपुल ओपी क्षेत्र के बसंतपुर गांव में ससुराल वालों ने दहेज में स्‍कॉर्पियो के लिए नवविवाहिता की हत्या कर शव पंखे से लटका दिया। घटना शनिवार की रात की है।

सूचना पर रविवार की सुबह पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम करने के बाद स्वजन के हवाले कर दिया। मृतका की पहचान मनुआपुल ओपी क्षेत्र के बसंतटोला निवासी सूरज यादव की पत्नी पूजा देवी उर्फ पूजा कुमारी (22) के रूप में की गई है।
मामले में मृतका के पिता बगहा पुलिस जिला के पटखौली ओपी क्षेत्र अंतर्गत जमुनापुर धिरौली निवासी बिजेंद्र प्रसाद यादव ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए अपनी पुत्री की हत्या का आरोप लगा प्राथमिकी दर्ज कराई है।
बिहार में बदला शिक्षक बहाली का नियम तो टूट गई शादी! इकरारनामा हो रहा इंटरनेट मीडिया पर वायरल यह भी पढ़ें
मृतका की छोटी बहन शालू कुमारी ने बताया कि शनिवार की रात करीब ढाई बजे उसकी बहन का फोन आया। फोन पर वह रोते हुए बताई की ससुराल वाले दहेज में स्‍कॉर्पियो की मांग कर उससे मारपीट कर रहे हैं। उसे मार डालेंगे। इसके बाद फोन कट गया।
इस सूचना पर रविवार की सुबह उसके पिता बसंतपुर गांव में पहुंचे तो देखा कि घर पर पुलिस है। घर के लोग फरार है। उसकी पुत्री का शव पलंग पर रखा गया है।
मनुआपुल ओपी के एसआई नवीनचंद्र चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर वे गए तो देखा कि तीन मंजिले घर के ऊपरी मंजिल पर दुपट्टे के फंदे के सहारे पंखे से नवविवाहिता लटक रही है।
बिहार में एक्सप्रेस ट्रेन से आ रही शराब: बेतिया में हरियाणा के दो तस्कर धराए, 41 बोतल बरामद; कई नाम भी उगले यह भी पढ़ें
उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। मृतका के पिता ने बताया कि पूजा कुमारी की शादी इसी साल 27 फरवरी को हुई थी।
शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में स्कॉर्पियो के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। उन्होंने जमीन बेचकर गाड़ी देने को कहा था, लेकिन ससुराल वालों ने इसी बीच उसे मार डाला।
इधर, इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है। कुछ लोग घटना को पारिवारिक कलह में आत्महत्या से जोड़कर देख रहे हैं।

इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष राहुल सिंह ने बताया कि पंखे से लटकता नवविवाहिता का शव बरामद किया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मृतका के पिता ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अभी आरोपित फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


अन्य समाचार