माफिया अतीक और अशरफ की हत्या में उछला बिहार का नाम, UP की SIT टीम का खुलासा- मुंगेरी पिस्टल का भी हुआ इस्तेमाल



संवाद सहयोगी, मुंगेर : 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में मुंगेर निर्मित पिस्टल का भी इस्तेमाल हुआ था। इस मामले की जांच कर रही यूपी की एसआइटी टीम ने यह खुलासा किया है।
हमालवरों से बरामद की गई तीन में से दो पिस्टलें तुर्किए में बनी थीं, जबकि तीसरी पिस्टल मुंगेर में निर्मित होने की बात कही जा रही है।

टीम का कहना है कि तीन हमलावरों में से लवली और सन्नी ने तुर्किए निर्मित जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल किया था। हमलावर अरुण शौर्य ने मुंगेर में निर्मित पिस्टल से गोली चलाई थी। हालांकि, इसकी पुष्टि से मुंगेर पुलिस नहीं कर रही है।
यूपी की टीम का कहना है कि तीनों हमलावरों ने 20 गोलियां चलाई थीं। इनमें से तीन गोलियां मुंगेरी पिस्टल से चली थीं। मुंगेर में निर्मित अवैध हथियारों की मांग देश के कई राज्यों में है।
Bihar: मुंगेर में रिटायर्ड आर्मी के जवान की हत्या, बगीचे में घात लगाकर बैठे अपराधियों ने मारी गोली यह भी पढ़ें
उत्तर प्रदेश में पहले भी मुंगेर के हथियार से घटनाओं को अंजाम दिया गया है। वहां के बदमाशों की मुंगेरी पिस्टल पहली पसंद है। मुंगेर में नाइन एमएम और 0.32 बोर की पिस्टल बनती है।
इन पिस्टलों और कारतूसों की सबसे ज्यादा खेप पूर्वांचल के अपराधियों को ही सप्लाई की जाती है। 20 हजार से 35 हजार की कीमत तक नाइन एमएम की पिस्टल आसानी से मिल जाती है।
Munger: दो अलग-अलग हादसों में तालाब में डूबकर दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत, परिवारों में मचा कोहराम यह भी पढ़ें
2022 में यूपी में दो मिनी गन फैक्ट्रियों का पर्दाफाश यूपी पुलिस ने किया था। पकड़े गए कई हथियार निर्माता मुंगेर के रहने वाले थे।
हत्‍या समेत कई मामलों में फरार कुख्‍यात ने पुलिस की उड़ा रखी थी नींद, बेंगलुरु में भाई के घर से पकड़ाया यह भी पढ़ें
मीडिया पर खबरें चल रही हैं। इस मामले में कोई एजेंसी या पुलिस विभाग से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इस तरह की सूचना आती है तो मामले की जांच कराई जाएगी।  - जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी,  एसपी, मुंगेर।

अन्य समाचार